Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

IAS Interview सवाल : 10 मीटर के एक थान से एक मीटर कपड़ा का टुकड़ा काटने में 5 मिनट लगते हैं तो पूरे थान यानी 10 मीटर के 10 टुकड़े करने में कितने मिनट लगेगें?

सवाल नंबर 1: तीन दोस्तों ने मरुस्थल में छुट्टियां मानाने की योजना बनाई. अमन, आकाश और दीपक वैसे तो गहरे दोस्त थे लेकिन आपस में मनमुटाव बहुत बढ़ गए थे। अमन तो दीपक को बिलकुल पसंद नहीं करता था वहीं आकाश भी दीपक को घृणा करता था। वे मरुस्थल में एक सूनसान गेस्ट हाउस में गए जहाँ कोई नहीं था, उस गेस्ट हाउस के देखभाल करने वाले भी उस जगह को छोड़ कर चले जाते थे। अमन ने दीपक के कमरे की टंकी में जहर मिला दिया ताकि वो जैसे ही पानी पिए, जहर से उसकी मृत्यु हो जाए। आकाश भी उसको मारने की योजना बनाया और उसने उसके कमरे का पानी ही काट दिया। बिना पानी के दीपक मर गया.इस केस में असली हत्यारा कौन था?

सवाल नंबर 2: एक खेत में कुछ खरगोश और आदमी हैं। यदि कुल 41 सिर और 132 पैर हो तो खेत में कितने खरगोश और आदमी हैं?
नोट:- एक खरगोश के चार पैर होते हैं, जबकि एक आदमी में दो पैर होते हैं।

सवाल नंबर 3: 10 मीटर के एक थान से एक मीटर कपड़ा का टुकड़ा काटने में 5 मिनट लगते हैं तो पूरे थान यानी 10 मीटर के 10 टुकड़े करने में कितने मिनट लगेगें?

सवाल नंबर 4: दो भालुओं कि 40 मीटर उंचाई वाले स्थान में भंयकर लड़ाई हो रही थी। दोनो गुत्थम-गुत्था हुए हवा में होकर 10 मीटर प्रति सेकण्ड के गुरूत्वाकर्षण बल से धरती पर गिर गये। एक भालू मर गया। एक बच गया। बताइये मरे और बचे भालू का रंग क्या था?

सवाल नंबर 5: एक महिला अपनी पड़ोसन के पास कुछ वस्तु लेने गयी , इत्तेफाक से उस महिला के ससुर का नाम भी वही था जो की उस वस्तु का था।इसलिए उसने पडोसी महिला से कहा –
पांच रतन दस पदम अरु , बीस के सम चार ।
तेरे होय तो दे सखी मांगे मेरी सास।
उस पडोसी महिला के पति नाम वही था जो की उस वस्तु का नाम है। इस लिए उसने जवाब दिया –
बाप न दी दयाजे में , ससुर जी ने लीनी मोल।
पड़ी होयगी चौक में , तू ले जा हेर धन्दोल।
यानि महिला पड़ोसन ने कहा की मेरे पिताजी ने दहेज़ में दी है , और ससुर जी ने खरीदी भी है , यही कहीं पड़ी होगी , खोज कर ले जा।बताओ वो वस्तु क्या है ?

सवाल नंबर 6: एक लड़का 1955 में पैदा हुआ था। वह आज अपना 18 वां जन्मदिन मना रहा था, यह कैसे संभव है?

सवाल नंबर 7: मैं मॉल जा रहा था। मैं सात पत्नियों के साथ एक आदमी से मिला।प्रत्येक पत्नी ने दो बैग रखे थे। प्रत्येक बैग में एक बिल्ली थी। प्रत्येक बिल्ली के छह बच्चे थे।तो मॉल कितने लोग जा रहे हैं?