Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

आपकी हथेली में भी बन रहा X का ऐसा निशान, तो अभी हो जाइए सावधान, पढ़े

प्राचीन काल से हस्तरेखा विज्ञान के माध्यम से लोगों के भविष्य और उनके स्वभाव के बारे में पता लगाया जाता रहा है। आज आपको भोपाल के पंडित जगदीश शर्मा जी बताने जा रहे हैं हस्तरेखा से जुड़े ऐसे संयोग के बारे में जो दुनिया भर में महज 3 फीसद लोगों में ही देखने को मिलता है। दोनों हाथों की हथेलियों में अंग्रेजी के अक्षर X का निशान दुनिया भर में महज 3 फीसद लोगों के हाथ में होता है। मॉस्को की एसटीआई यूनिवर्सिटी में छपे एक शोधात्मक लेख में इस संयोग के बारे में बताया गया है। इसमें दुनिया के भर के करोड़ों लोगों से बात करने और उनकी हस्तरेखाओं का अध्ययन करने के बाद यह बात लिखी गई है।

हम लोग एक चीज को अक्सर ही देखते है कि कुछ लोग होते है जिनकी किस्मत उनके हाथ में ही लिखी हुई होती है और कुछ लोग उसे कर्म से बनाते है मगर कर्म भी आपके लिए अच्छे से तो काम तब ही करते है जब आपका भाग्य सही में आपके साथ में हो, क्योंकि अक्सर आपने देखा होगा कि कई लोग कम मेहनत में भी काफी आगे बढ़ जाते है और कुछ लोग ऐसे होते है जो जिन्दगी भर घिस घिसकर के भी बहुत ही अधिक आगे बढ़ नही पाते है.

आज हम आपको बतायेंगे कि जिन लोगो की हथेली में ये विशेष X का निशान बनता है उन लोगो में क्या कुछ खूबियाँ होती है और ये हम लोगो के जीवन को किस तरह से प्रभावित होती है, तस्वीर में देखिये और पहले तो ये खोजने की कोशिश करिए कि क्या सच में आपकी हथेली में ऐसा निशान बन रहा है.

माना जाता है कि इस तरह का निशान सिकंदर और एलेक्जेडर के हाथ में देखा गया था, जिन लोगो के हथेली में ये विशेष निशान होता है वो आगे चलकर बड़े विजेता बनते है.

ये लोग अपने माता पिता और पत्नी से बड़ा प्रेम करने वाले लोग होते है, ये उनके लिए बहुत ही अधिक मेहनत करने वाले लोग होते है और जीवन में ये जो कुछ भी बनाते है या फिर कमाते है वो उनके नाम कर देते है.

ऐसे लोगो का जीवन हमेशा से ही कुछ न कुछ बदलाव लेकर के आता है और ये काफी अधिक ख़ास होता है, इनको एक पराक्रमी पुत्र या फिर पुत्री की प्राप्ति होती है.

ये लोग बोलने में उतने अच्छे नही होते है लेकिन काम करने में और सोचने में इनसे बढ़िया आस पास में कोई भी कर नही सकता है और ये काफी गाँठ बनाकर के चलना होगा.

इनकी किस्मत का सिक्का एक तिहाई जीवन के बाद यानी लगभग 28 की उम्र के बाद चलता है जब इनके पास पैसा ही पैसा होता है.