Home रोचक तथ्य पुरुषों की छाती पर ज्यादा बाल होने का राज जानकर आपके भी...

पुरुषों की छाती पर ज्यादा बाल होने का राज जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे…

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इस धरती पर दो तरह के जा’नवर रहते हैं, एक नर और दूसरी मादा, और इन दोनों की शारीरिक संरचना एक दूसरे से बहुत अलग है। मानव शरीर को इस तरह से डिजाइन करने में सावधानी बरती गई है कि विज्ञान भी कम पड़ जाए। मानव शरीर के कई अंग ऐसे होते हैं जो एक दूसरे से मिलते जुलते होते हैं लेकिन एक दूसरे से अलग होते हैं। हम यह भी जानते हैं कि समुद्री शास्त्रों के अनुसार हमारे शरीर के विभिन्न अंगों की संरचना को देखकर हम उस व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अब तक आपने लोगों को हाथों की रेखाओं या सिर की रेखाओं या शरीर पर वी’र्य को देखकर भविष्य या चरित्र के बारे में बात करते देखा होगा। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि उस व्यक्ति के सीने के बालों को देखकर भी उसके बारे में बहुत कुछ कहा जा सकता है। पुरुषों की छाती पर महिलाओं की तुलना में अधिक बाल होते हैं।

आज हम आपको पुरुषों की छाती पर बालों के उनके भविष्य पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बताएंगे। छाती के बाल वाले पुरुष कभी नहीं चाहते या सोचते हैं कि कोई भी बुरा नहीं है, और वे बहुत शांत नहीं हैं। ऐसे लोग कभी किसी से झू’ठ नहीं बोलते और हमेशा सच बोलते हैं।

इसके अलावा यह भी कहा गया है कि छाती के बाल वाले पुरुष अधिक मेहनती होते हैं और मेहनत करने से नहीं कतराते हैं और कभी किसी के साथ विश्वा’सघात नहीं करते हैं। लोग उनके अच्छे स्वभाव के लिए उनकी प्रशंसा करते हैं और उनके पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है। इसके अलावा यदि किसी पुरुष के सीने पर ज्यादा बाल नहीं हैं तो वह धनी, बुद्धिमान और संगीतकार आदि गतिविधि नहीं है। ऐसी विशेषताओं वाले पुरुषों के कार्य क्षेत्र का संबंध न्याय से है। ऐसे पुरुषों की पत्नियां अक्सर गु’स्सैल स्वभाव की होती हैं।

जिस व्यक्ति की छाती अंदर से थोड़ी सी झुकी होती है उसका स्वभाव शंकालु होता है और वह किसी से बात नहीं कर सकता लेकिन सामाजिक रूप से सीखा हुआ होता है जो उसका सबसे बड़ा गुण माना जाता है।
जिस आदमी के सीने पर बाल होते हैं, उस पर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए। इस प्रकार के पुरुष स्वभाव से बातूनी होते हैं और दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं।

उभरी हुई छाती वाले पुरुष खुश होने के साथ-साथ साहसी और वीर भी होते हैं।