Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

मजेदार जोक्स : टीचर – कल जो लेसन यादकरने को दिया था, वो याद करके आए हो? स्टूडेंट..

जोक्स नंबर 1: क़ानून की एक क्लास में …प्रोफ़ेसर – “मान लो तुम किसी को एक संतरा देते हो … तो क्या कह कर दोगे ?”विद्यार्थी – “ये संतरा लो … !”प्रोफ़ेसर – “ऐसे नहीं … एक एडवोकेट की तरह बोलो …!”विद्यार्थी – “मै एतद द्वारा अपनी पूरी इच्छा और बिना किसी दवाब के इस फल को जो संतरा कहलाता है, उसके छिलके, रस, गूदे और बीज समेत अमुक व्यक्ति को देता हूँ और साथ ही इस बात का पूर्ण अधिकार भी देता हूँ कि इसे लेने वाला इसे काटने, छीलने, फ्रिज में रखने या खाने के लिए स्वतंत्र होगा और साथ ही यह अधिकार भी रखेगा कि इसे वह किसी दूसरे व्यक्ति को छिलके, रस, गूदे और बीज के बिना या उसके साथ दे सकता है और इस हस्तांतरण के बाद इस संतरे से मेरा किसी भी प्रकार का कोई सम्बन्ध नहीं रह जाएगा !!!”

जोक्स नंबर 2: टीचर – “मान लो तुमने अपने दोस्त को 500 रूपए दिए … मगर उसे सिर्फ 200 रुपये की जरूरत है तो बताओ वो तुम्हे कितने वापिस देगा ?”स्टूडेंट – “एक भी नहीं सर !”टीचर – “क्या तुम इतना गणित भी नहीं जानते ?”स्टूडेंट – “गणित तो जानता हूँ सर पर आप मेरे कमीने दोस्तों को नहीं जानते !!!”

जोक्स नंबर 3: प्राइमरी क्लास में मास्टर साहब गणित सिखा रहे थे.मास्टर साहब – “बेटा, मान लो मैंने तुम्हें 10 लड्डू दिए !”पप्पू – “क्यों मान लूँ … आपने तो मुझे एक भी नहीं दिया ?”मास्टर साहब – “अरे मान ले न ! मानने में तेरे बाप का क्या जाता है ?”पप्पू – “ठीक है …”मास्टर साहब – “हाँ, तो उसमें से 5 तुमने मुझे वापस दे दिए … तो बताओ तुम्हारे पास कितने लड्डू बचे ?”पप्पू – “20 !!!”मास्टर साहब – “कैसे ?”पप्पू – “मान लीजिए ना ! मानने में आपके बाप का क्या जाता है !!!”

जोक्स नंबर 4: क्जामिनेशन हॉल में संता सिर पकड़े हुए दुखी मुद्रा में बैठा हुआ था.ड्यूटी दे रही टीचर ने सहानुभूति पूर्वक पूछा – “इतने परेशान क्यों हो ?”संता ने कोई जवाब नहीं दिया.टीचर ने फिर पूछा – “क्या हुआ, क्या पेन भूल आए हो ?”संता फिर भी चुप रहा.टीचर – “क्या रोल नंबर भूल गए हो ?”संता फिर भी कुछ नहीं बोला. वैसे ही बैठा रहा.टीचर – “कुछ तो बताओ क्या बात है ? आखिर क्या भूल आए हो ”आखिर संता को गुस्सा आ गया.संता – “ओये चुप कर मेरी माँ …. यहाँ मैं मैथ्स के पेपर में केमिस्ट्री की पर्ची ले आया हूँ और तुझे पेन-पेंसिल और रोल नंबर की पड़ी हुई है … !!!”

जोक्स नंबर 5: क्लास के पहले दिन टीचर ने सभी स्टुडेंट्स से अपना-अपना नाम और हॉबी बताने को कहा.सबसे पहले लड़कों ने बताया ….पहला लड़का – “मेरा नाम राजू है और मुझे चांदनी को निहारना अच्छा लगता है!”दूसरा लड़का – “मेरा नाम पंकज है … मुझे चांदनी को निहारना अच्छा लगता है !”तीसरा लड़का – “मेरा नाम संजय है … मुझे चांदनी को निहारना अच्छा लगता है! ”..इसी तरह सभी लडको ने अपने-अपने नाम बताए पर हॉबी सबकी एक ही थी – “चांदनी को निहारना !”अब लड़कियों की बारी थी …पहली लड़की ने अपना परिचय दिया – “सर, मेरा नाम चांदनी है ….. ”

जोक्स नंबर 6: एक लड़का एक कोचिंग सेंटर में प्री-मेडिकल-टेस्ट की तैयारी कर रहा था.फिजिक्स उस लड़के को बिलकुल समझ में नहीं आता था और सारे लेक्चर उसके सर के ऊपर से निकल जाते थे.एक दिन उसने टीचर से पूछा – “सर, हम लोग यहाँ डॉक्टर बनने की तैयारी करने आए हैं वैज्ञानिक बनने की नहीं, फिर हमें फिजिक्स क्यों पढ़ना पड़ता है ?”टीचर ने मुस्कुरा कर कहा – “फिजिक्स मेडिकल साइंस के लिए बड़ा उपयोगी सब्जेक्ट है … यह लोगों की जिंदगियां बचाने में मदद करता है !”लड़के ने हलके से व्यंग्यात्मक अंदाज़ में कहा – “अच्छा ? वो कैसे सर ? ज़रा हमें भी तो बताईये कि फिजिक्स से लोगों की जिंदगी कैसे बचाई जा सकती है ?”टीचर ने जवाब दिया – “तुम जैसे गधों को मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लेने से रोक कर …. !!!”

जोक्स नंबर 7: टीचर – कल जो लेसन याद करने को दिया था, वो याद करके आए हो ?स्टूडेंट – नहीं मैम …टीचर – “क्यों ?”स्टूडेंट – “कल रात को जैसे ही मैं पढ़ने बैठा, लाइट चली गई …”टीचर – “तो लाइट फिर आई तो होगी ?”स्टूडेंट – “आई थी मैम, पर जैसे ही मैं फिर पढ़ने बैठा फिर लाइट चली गई …”टीचर – “तो लाइट फिर नहीं आई क्या ?”स्टूडेंट – “आ गई थी मैम लेकिन मैं फिर इस डर से पढ़ने नहीं बैठा कि कहीं मेरी वजह से लाइट फिर ना चली जाए …. !!!”