अजब गजबफैक्ट

4 साल बाद ये बच्चा मर गया ,मरते मरते इसने 3 शब्द बोले जिसने सबको हिला कर रख दिया !

हेलो दोस्तों, हम सब अपनी जिंदगी में ऐसी कहानियां जरूर सुनी है जिसे सुनते ही हम सब रो पड़ते हैं। आपने कभी सुना है कि 4 साल का बच्चा मर गया और मरने के तुरंत बाद उठकर अपनी मां को I love you कह कर वह फिर मर गया।

यह घटना 4 साल के बच्चे का है इसका नाम नोलेन है। यह बच्चा अचानक से बहुत बीमार पड़ जाता है। बच्चे की तबीयत ज्यादा खराब होने पर वे अस्पताल जाते हैं। तो वहाँ पता चलता है कि बच्चे को कैंसर है। उन्होंने जैसे तैसे पैसा इकट्ठा किए और बच्चे को ऑपरेशन करवाएं। ऑपरेशन के बाद बच्चा बिल्कुल स्वस्थ हो गया।

कुछ दिन बाद फिर से वह बच्चा बीमार हो गया, हॉस्पिटल ले जाने के बाद पता चला कि फिर से कैंसर बच्चे के फेफड़ा पर हमला कर दिया है। ऑपरेशन करना भी खतरे से खाली नहीं था। 1 दिन नोलेन घर पर हंसी खुशी से खेल रहा था, उसकी मम्मी नहाने गयी थी जब वो नहा कर आई तो देखी कि बच्चा बेहोश पड़ा है।

वह समझ गए कि नोलेन अब नहीं रहा। तभी उसकी मां फूट फूट कर रोने लगे। इसके बाद नोलेन उठ कर खड़ा हो गया। उठते हैं उन्होंने कहा Mom, I love you इतना कह कर वो फिर से सो गया। जिसके बाद नोलेन फिर कभी नहीं उठा।

नोलेन की सिर्फ एक ही इच्छा थी कि उसकी मां एक पुलिस ऑफिसर बने। उसके 2 साल बाद ही उसकी मां को पुलिस की नौकरी मिल गई।

चलिए अब मैं आपको दुसरी घटना के बारे में बताता हूं:-

लियांग युई जो कि शिन जिन चीन की रहने वाला 11 साल का एक बच्चा था। इसकी मौत ब्रेन कैंसर की वजह से हो गई थी। इसकी मौत के बाद सारे डॉक्टर सिर को नीचे करके उसे रिस्पेक्ट दे रहे थे, इसलिए ऐसा क्योंकि उसने मरने से पहले ऐसा काम किया था, जो कि वाकई में काबिले तारीफ थी।

लियांग हमेशा अपने मम्मी पापा से कहता था कि सर में दर्द है लेकिन कोई उस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया 1 दिन डॉक्टर के पास ले जाया गया तो पता चला कि उसे ब्रेन कैंसर है और यह 4th स्टेज पर है।

लियांग ने मरते समय अपनी मम्मी से कहा कि मां, मैं इस दुनिया से जा रहा हूं। लेकिन मैं आपके पास हमेशा रहूंगा। वह आगे कहता है कि मेरे शरीर में जितने भी पार्ट्स सही सलामत काम कर रहे हैं वह दूसरों बच्चों को मिल जाए।

उसके मरने के बाद डॉक्टर्स उसके सारे पार्ट्स को डोनेट कर दिए। लियांग जाते जाते हम लोगों को एक देकर गए कि हमें अपनी जिंदगी सिर्फ अपनों के लिए ही नहीं जीनी चाहिए।

चलिए आप मैं आपको एक और कहानी के बारे में बताता हूं:-

एक महज 16 साल का बच्चा अपने दोस्तों के साथ खेलता था। एक दिन उसके दोस्त के साथ लड़ाई हो गई और उसे काफी चोट भी आई थी। सिर में भी काफी चोट थे। सभी को पता चला कि उसके सिर में काफी सारा सीमेंट घुस गया है। डॉक्टर ने कहा कि ऑपरेशन करना पड़ेगा।

ऑपरेशन से पहले यह बच्चा अपने पिता को कहता है कि papa I love you so much. अगर मुझसे कहीं भी कोई भी गलती हुई है तो आप मुझे माफ कर दीजिएगा।

लगातार चार दिन की सर्जरी के बाद वह बच्चा बिल्कुल ठीक हो गया। वह कहते हैं ना कि ईश्वर हमें छोटी सी जिंदगी दे हमें खोल कर जीना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.