अजब गजबफैक्ट

अजब गजब : इस आदमी के सिर पर निकल आया 5 इंच का लंबा सिंग, उसे देख सब राक्षस के अवतार बताने लगे

हैलो दोस्तों आज मैं आपको एक ऐसे आदमी के बारे मे बताने वाला हूँ जिसे देखकर आप हैरान हो जाएगें। दरअसल आपने सिंग वाले लोगो को फिल्मों और कहानियों मे ही सुना होगा लेकिन ये कोई कहानी या फिल्म की बात नहीं हो रही हैं ये असल जिंदगी की कहानी हैं तो चलिये शुरू करते हैं:-

मध्य प्रदेश के सागर जिले में रहने वाले एक शख्स के सिर पर 5 इंच लंबा सींग निकल आया। इस सिंग से वह आदमी बहुत परेशान हो गया। उस आदमी के सिर पर निकला सींग देखकर लोग उसे चिढ़ाने लगे और कुछ लोग उसे राक्षस का अवतार कहने लगे।लोगों द्वारा किए जा रहे इस उत्पीड़न से वह काफी परेशान थे। लेकिन अंत में उनकी समस्या का समाधान हो गया और अब वह एक आम आदमी की जिंदगी जी रहे हैं।

मध्य प्रदेश के सागर जिले के रहने वाले राधेश्याम यादव सिर पर अचानक सिंग उगने से काफी परेशान हो गए थे। राधेश्याम यादव ने बताया कि साल 2016 से लेकर 2019 के बीच उनके सिर पर यह सींग निकल आया था, जिससे उन्हें काफी हैरानी हुई थी। उनकी परेशानी की हालत इस कदर हो गई थी कि लोग उनका ये सींग देखकर उन्हें खूब चिढ़ाने लगे थे। वहीं कुछ लोग कहते थे कि यह आदमी अशुभ है। वहीं कुछ लोग राधेश्याम यादव को राक्षस का अवतार बताते थे। इन सब बातों से राधेश्याम यादव काफी परेशान हो गए थे।

काटने के बाद भी सींग बढ़ते थे:- उन्होंने बताया कि जब वह बाल कटवाने जाते थे तो अपना सिंग भी कटवा लेते थे। क्योंकि उस सींग को काटने से उसे कोई दर्द नहीं होता था, इसलिए जब भी वह बाल कटवाने जाते थे तो वह सींग भी काट देता। लेकिन हैरानी की बात यह है कि जैसे हमारे सिर पर बाल हर पल बढ़ते रहते हैं, वैसे ही सिर पर यह सींग भी कुछ महीने काटने के बाद बड़ा हो जाता है। लेकिन उन्होंने बताया कि यह सिंग 5 इंच से ज्यादा ऊपर नहीं गया। बार-बार सींग यू बढ़ने से राधेश्याम यादव की समस्या का समाधान नहीं हो सका। वह अपनी समस्या का समाधान खोजने के लिए कई अस्पतालों में गया, लेकिन डॉक्टर उसे इलाज का बहुत महंगा खर्चा बताते थे, जिसके कारण वह इलाज नहीं कर पाता था।

इसी बीच किसी ने उनसे कहा कि वह मध्य प्रदेश के भाग्योदय अस्पताल में जाकर अपनी समस्या बताएं। राधेश्याम यादव भाग्योदय अस्पताल गए और वहां उनकी मुलाकात एक बहुत अच्छे डॉक्टर से हुई जिन्होंने उन्हें सही सलाह दी और ऑपरेशन का खर्च भी बहुत कम आया। इसके बाद राधेश्याम यादव का ऑपरेशन किया गया और सिर पर लगे सींग को हटा दिया गया और वह एक आम नागरिक की तरह दिखने लगे। डॉक्टर ने बताया कि ऐसा होना काफी आम बात है। डॉक्टर ने राधेश्याम यादव को बताया कि उन्हें यह बीमारी है और इस बीमारी को ‘शैतान का सींग’ कहा जाता है। क्योंकि यह बीमारी दुनिया में बहुत कम लोगों में पाई जाती है, इसलिए डॉक्टरों को भी इस बीमारी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। लेकिन डॉक्टरों ने राधेश्याम यादव के सिर का सिंग निकालकर शोध के लिए विदेश भेज दिया है।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।