फैक्ट

10 सबसे घटिया चीजें जो चीन में बैन है

दोस्तों जब बात दुनिया की सबसे अतरंगी देशों की आती है, तो इस मामले में चाइना से आगे कोई हो ही नहीं सकता. यहां के लोग अजीब ही नहीं, बल्कि यहां के नियम कानून के बारे में जानने के बाद भी आप हैरान रह जाएंगे। तो दोस्तों, आज हम यहां के कुछ 10 अजीब नियम कानून के बारे में जानेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं:-

नंबर 1. स्ट्रेंज कंपनी नेम

दोस्तों जब बात अजीबोगरीब की होती है तो यहां चाइना आगे होता है। अब यहां के कंपनी के नाम के बारे में ही जान लीजिए। जैसे कि “सैनीयांग प्रीहिस्टोरिक पावर होटल मैनेजमेंट लिमिटेड कंपनी”, “बीजिंग अफेयर्ड ऑफ वाइस कंपनी” , और कई तरह के अजीबोगरीब यहां की कंपनियां नाम रखती है और इसी को देखकर यहां की सरकार ने साफ कर दिया कि अगर इतनी लंबी चौड़ी नाम रखा जाए तो इसे रजिस्टर नहीं किया जाएगा।

नंबर 2. वियर्ड लुकिंग बिल्डिंग

दोस्तों जब इमारतों की बात होती है तो चाइना में भी एक से एक इमारत बनाए गए हैं। यहां अभी बिल्डिंग को एक नए नए डिजाइन के रूप में बनाया गया है, लेकिन दोस्तों अब चाइना की सरकार ने भी साफ शब्दों में कह दिया है कि अजीबोगरीब तरह की डिजाइन की बिल्डिंग अब नहीं बनेगी।

नंबर 3. जस्टिन बीबर

दोस्तों आपको बता दूं कि चाइना में जस्टिन बीबर को भी बैन कर दिया गया है। अब उनके शो कभी चाइना में नहीं होंगे। दोस्तों हुआ यूं कि जस्टिन बीबर चाइना में जब शो के लिए गए, तब उन्होंने कुछ अलग सा काम कर लिया। तो वहां कि सरकार को यह ठीक नहीं लगा। और उन्होंने जस्टिन बीबर को बैन कर दिया।

नंबर 4. द बिग बैंग थ्योरी

दोस्तों आपको बता दूं कि इसे चाइना में 2014 में ही बैन कर दिया। खासतौर पर जब, जब वहाँ के लोगों को अमेरिकन शो ज्यादा पसंद आने लगे थे। और इसे पॉलिसी के बाहर बताकर बैंक कर दिया गया।

नंबर 05. अनोटिंग बनाना ईटिंग

दोस्तों आपको बता दूं कि यहां केला खाने के तरीकों में भी बैन किया गया है। दोस्तों यहां एडल्ट को लाइव स्ट्रीमिंग करते समय कई सारे रूल्स को फॉलो करना पड़ता है। उसमें यह केले खाने के तरीकों को भी सही करना होता है, वरना उसे जेल का हवा खाना होता है।

नंबर 06. कार्टून कैरेक्टर

दोस्तों आपको बता दूं कि जब अमेरिका के प्रेसिडेंट बराक ओबामा और शी जिनपिंग कि मुलाकात हुई, तब लोगों ने जिनपिंग को एक कार्टून कैरेक्टर से कंपेयर करना शुरू कर दिया। और इसी कारण इस शो को वहां बैन कर दिया गया।

नंबर 07. ब्रा फॉर एग्जामिनेशन

दोस्तों आपको तो जानकारी होगी कि चाइना की पापुलेशन कितनी ज्यादा है। और यहां के लोगों को गवर्नमेंट जॉब के लिए काफी कंपटीशन भी करना होता है। इसीलिए यहां के एग्जाम के रूल में महिलाओं को ब्रा पहने की अनुमति नहीं होती है। ताकि वह उसमें चीट ना ले जा सके।

नंबर 08. जैस्मिन

दोस्तों आपको बता दूं कि यहां और जैस्मीन नाम की कोई चीज ही नहीं है। इसका कारण यह था कि लोगों द्वारा इसे डेमोक्रेटिक सिंबल यूज किया गया। इसी कारण यहां के गवर्नमेंट ने इसे बैन कर दिया। यहां तक कि इसके नाम को भी यहां नहीं लिया जाता है।

नंबर 9. सोशल मीडिया

दोस्तों आपको बता दूं कि यहां के लोगों को सोशल मीडिया यूज करने से साफ बैन कर दिया गया है। यहां तक कि इन्हें ना फेसबुक नहीं यूट्यूब और ना ही इंस्टाग्राम जैसे चीजों को यूज करना है। यहां सब कुछ बैन कर दिया गया है, लेकिन आपको बता दूं कि यहां के लोग वीपीएन की मदद से कई लोग इसे यूज करते हैं।

नंबर 10. टाइम फॉर ट्रैवलिंग

दोस्तों आपको बता दो कि यहां के लोगों को टाइमटेबलिंग पर भी बैन कर दिया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.