अजब गजबफैक्ट

अगर गलती से भी यहाँ गए तो मोदी जी भी नहीं बचा पाएंगे !

दोस्तों अगर जंगल की बात होती है, तो हमारे मन में तरह-तरह के पेड़-पौधे जीव जंतु की फोटोग्राफ बनने लगती है। लेकिन दोस्तों आज हम कुछ रहस्यमई जंगल के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में जानकर आप बिल्कुल चौक जायेंगे। तो चलिए, शुरू करते हैं :-

Dering Forest, Britain

दोस्तों इस जंगल को भूतिया जंगल माना जाता है, क्योंकि रात में यहां से चिल्लाने और रोने की आवाज आती है। इससे जुड़ी एक कहानी भी है कि 1984 में यहां इसके बाहर एक गांव बसाया गया जिसमें कुल 24 लोग रहते थे। लेकिन 1988 में एक रात में सारे लोग गायब हो गए। इसके पीछे कई लोग का कहना है कि इसे जानवरों ने खा लिया होगा। लेकिन साइंटिस्ट के अनुसार जानवर का वार नहीं बल्कि इसे भूतिया जंगल कहां गया।

Aokigahara Forest, Japan

दोस्तों जापान का यह जंगल हांटेड फॉरेस्ट में सबसे आगे माना जाता है. इस जंगल को सुसाइड फॉरेस्ट के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि जो भी यहां जाते हैं वह सुसाइड ही कर लेते हैं. 30 किलोमीटर में फैला यह जंगल कई लोगों की अब तक जान ले चुका है.

Hoia Baciu, Romania

दोस्त और रोमानिया के लोग इस जंगल का नाम सुनते ही थर-थर कांपने लगते हैं. आपको बता दें कि 2013 में कुछ कॉलेज स्टूडेंट यहां ट्रिप के लिए गए । और एक महीने बाद भी वह कॉलेज स्टूडेंट को वहां से ना लौटने पर सरकार ने वहां कुछ लोगों को भेजा। लेकिन उनका कुछ अंश भी वह नहीं देखा और यह कई बार ऐसा हो चुका है.

Amazon Forest, Brazil

दोस्तों आप इस जंगल के बारे में अच्छी तरह ही जानते होंगे कि इसमें कितने सारे रहस्य छुपे हैं. और आपको यह जानकारी भी होगी कि अब 55 लाख sq. किलोमीटर में फैला हुआ है. दोस्तों इस जंगल को के आधा से ज्यादा हिस्से को देखा तक नहीं गया है। इसमें कई अलग-अलग ऐसे प्रजाति मौजूद हैं जो अभी तक हम लोगों को उसके बारे में नही जानते है।

Sagano Bamboo Forest, Japan

दोस्तों जापान का यह जंगल बहुत ही अजीब है। और इस जंगल को दुनिया का सबसे खूबसूरत जंगल माना जाता है। क्योंकि दोस्तों यहां पूरे जंगल में सिर्फ बांस का पेड़ ही पाया गया है । इसकी खूबसूरती इतनी सुंदर है कि लोगों को देखते ही मोह लेती है। लेकिन आपको बता दें कि यहां के कीड़े -मकोड़े उतनी ही खतरनाक हहै। सलिए सरकार ने ज्यादा अंदर तक जाने से मना किया है।

Jiuzhaigou Valley, China

दोस्तों अगर आपको इस दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह जाना हो, तो आप जंगल में जाइए । क्योंकि यहां के तरह तरह के फूल ,पत्ते झड़ने…सब कुछ देखने को मिलेंगे। इसलिए इस जंगल को यूनेस्को द्वारा वर्ल्ड हेरिटेज साइट का दर्जा भी दिया गया है। यहां पाए जाने वाले सबसे खूबसूरत चीज पांडा और गोल्डन मंकी है। वहां जाने के बाद आप खुलकर इस जंगल का लाभ उठा सकते हैं।

Black Forest, Germany

दोस्तों जर्मनी में मौजूद या जंगल बहुत ही बड़े पैमाने में फैला हुआ है। जहां यह 160 किलोमीटर लंबा और 80 किलो मीटर चौड़ा है. आपको बता दे कि यह जंगल इतना घना है, कि सभी जगह सूर्य के प्रकाश तक नहीं पहुंच पाता। इसीलिए यहां तरह-तरह के भयानक जीव जंतु पाए जाते हैं, जिनका एक बार इंसान को मौत के घाट पहुंचा सकता है। जंगल का एक खासियत यह है कि यहां आपको एक काले रंग का पाइन ट्री भी देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.