अजब गजबफैक्ट

अच्छे अच्छे छोटे लगते है इनके सामने !

दोस्तों, लड़कियों के बारे में अक्सर लोग एक साथ बनाकर चलते हैं, कि एक लड़की को कैसा होना चाहिए। पर ऐसा नहीं है आज के जमाने में लड़कियां भी किसी से कम नहीं है। कुछ की पर्सनैलिटी भी इतनी जबर्दस्त होती है कि उन्हें देखकर आंखें खुली की खुली रह जाती है। चलिए शुरू करते हैं:-

Nataliya kuznetsova

रसिया के रहने वाली ये नतालिया पुरे प्लेनेट की सबसे हैवी फीमेल बॉडीबिल्डर है। इनके 97 किलो के बॉडी में सिर्फ मसल्स ही देखने को मिलेंगे। आज से पहले यह 40 किलो की पतली दुबली लड़की हुआ करती थी।

नंबर 02. Elizabeth liz cabbage

अपनी हाइट लंबे होने की वजह से अलीजाबेथ बास्केटबॉल के फील्ड में अच्छे-अच्छे को बैंड बजा देत हैं।

नंबर 03. Erica irwin

एरीका इरविन की हाइट 160 सेंटीमीटर है। मॉडलिंग की दुनिया में यह सबसे लंबी लड़की है। इनकी लंबी होने की वजह यह है कि पहले यह लड़का हुआ करती थी अपना जेंडर चेंज करवा कर यह लड़की बनी।

नंबर 04. Ashley amazon

6 फीट 7 इंच एशले का वजन 136 किलोग्राम है। यह एक बहुत बड़ी डांसर भी है।

नंबर 05. Katerina lucinda

कैटरीना दुनिया के सबसे लंबी मॉडर्न है, इनकी हाइट 206 सेंटीमीटर है। इनके पास दुनिया के सबसे लंबी टांगे होने का भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इनके टांगो की लंबाई 132 सेंटीमीटर है।

नंबर 06. Gabby garcia

गेबी की हाइट 188 सेंटीमीटर है, बजन 105 किलोग्राम है। इन्हें 5 बार MMA बेल्ट भी मिल चुका है। यह अच्छे अच्छ को धूल चटा देती है।

नंबर 07. Rent sen khorloo

रेंट सेंड की लंबाई 206 सेंटीमीटर है। लेकिन इनके पैर सबसे ज्यादा लंबे हैं।

नंबर 08. Elasavi de cruz silva

इस कपल को देख लीजिए, जिसमें लड़की पूरे 44 सेंटीमीटर लंबी है। ये लड़की ब्राजील की सबसे लंबी लड़की है। मात्र 25 साल की उम्र में इनके हाइट 206 सेंटीमीटर है।

नंबर 09. Zhang ziyu

मात्र 12 साल की उम्र में जहांग 211 सेंटीमीटर की है। इस लड़की के पिता बास्केटबॉल प्लेयर हैं। और भोपाल साल की उम्र में ही बास्केटबॉल जहांग को खेलने के लिए सिखा रहे हैं।

नंबर 10. Sandy Allen

** FILE ** In this Sept. 2, 1995 file photo, Sandy Allen, poses for a picture with Will Denk, at the library in Shelbyville, Ind. The 7-foot-7 Allen considered the world’s tallest woman died early Wednesday Aug. 13, 2008 at a nursing home in her hometown of Shelbyville. She was 53. (AP Photo/Phil Meyers, File)

सैंडी ने 231 सेंटीमीटर के साथ अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया है। उन्होंने तीन दशक तक अपना एक पायदान पर खड़े रहकर दुनिया को हैरान किया है। अब इनके पैर इनके शरीर के वजन को झेल नहीं पाते, इसलिए अब यह व्हील चेयर पर चलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.