अजब गजब

मुकेश अंबानी ने एक आलीशान महल खरीदा, जो समुन्द्र के बिचो-बीच तैरता रहता हैं…

हैलो दोस्तों, आप जानते हैं कि हाल ही में मुकेश अंबानी फिर से चर्चा में आ गए हैं। पूरी दुनिया महंगाई से परेशान है तो मुकेश अंबानी ने पानी में तैरने वाले अरबों रुपए का एक महल खरीद लिया है। हमें लोगों के नवाबी कर चर्चा हो ही क्यों ना। जब पूरा भारत कोविड-19 से परेशान था, तो उस वक्त भी मुकेश अंबानी की कमाई लगातार बढ़ती जा रही थी। कमाई हो तो अरबों रुपए का घर खरीद लेना कोई बड़ी बात नहीं है।

लेकिन इस बार मुकेश अंबानी चर्चा में इसलिए आ गए क्योंकि यह घर जमीन पर नहीं बल्कि पानी में तैरने वाला घर है। आज हम आपको मुकेश अंबानी के लग्जरियस पानी में तैरने वाले महल के बारे में बताएंगे। इसकी आम इंसान तो कल्पना भी नहीं कर सकता।

दोस्तो आप तो यह बात जानते ही हैं कि मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति में से एक हैं। अमीर होने के साथ-साथ इनकी चर्चा पूरी दुनिया में इसलिए होती है क्योंकि वह खर्चा भी बेशुमार करते हैं। हाल ही में उन्होंने पानी में तैरने वाला जो महल खरीदा है, उसे देखकर हर कोई हैरान ही रह जाता है।

Yart बिल्कुल घोड़े के नाल का आकार का है। यह 24 घंटे 365 दिन समुद्र में तैरता रहेगा। मुकेश अंबानी के इस लग्जरियस महल की लंबाई 58 मीटर और चौड़ाई 38 मीटर है। यह इतनी बड़ी है कि इसमें मिडिल क्लास के 50 परिवार आराम से रह सकता है।

मुकेश अंबानी के इस आलीशान भवन में सिर्फ और सिर्फ 12 यात्री आराम से रह सकते हैं। उसकी देखरेख के लिए 20 और मेंबर के रहने की जगह है। इस महल के सबसे खास बात यह है कि इसे पानी में चलते रहने के लिए किसी पेट्रोल या डीजल की जरूरत नहीं है। इस महल का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से सोनल पैनल से ढका हुआ है। सूर्य से निकलने वाली ऊर्जा से ही इस महल के अंदर सारी जरूरतों को पूरा किया जाता है।

इस घर के ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से सोनल पैनल से ढका हुआ होने के बावजूद भी उस घर के अंदर अंधेरा नहीं होता। सूर्य की रोशनी हर वक्त हर कोने में पहुंचती रहती हैं। इंजीनियर ने इस सोनल पैनल को पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट बनाया है। इस पानी में तैरने वाले जहाज के ऊपर इतनी बड़ी जगह है कि उस पर एक हेलीकॉप्टर रखा जा सकता है।

इस महल के ऊपर खास तरह की छत तैयार की गई है। जिसके ऊपर बैठकर समुद्र का नजारा लिया जा सकता है। अगर आप मुकेश अंबानी के इस तैरने वाले आलीशान महल को देखेंगे तो आप की निगाहें थम जाएगी। दरअसल दोस्तों मुकेश अंबानी के पास पैसे ही इतनी ज्यादा है कि उनकी हर चीज खास हो जाती है।

दोस्तों क्या कभी आपने सोचा है कि मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी कौन से मोबाइल इस्तेमाल करती हैं? दोस्तों मुकेश अंबानी जो मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं हम और आप उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते। वह दोनों आईफोन ही चलाते हैं। लेकिन उनका आईफोन हम लोगों के आईफोन से काफी अलग होता है। उनके आईफोन का नाम फॉल्कन सुपरनोवा आईफोन है। यह दुनिया का सबसे अलग और महंगा आईफोन है।

यह पूरी तरह से गोल्ड से बना होता है। इतना ही नहीं इस आईफोन के पीछे हीरे का बहुत बड़ा टुकड़ा लगा हुआ है। इस मोबाइल की कीमत इतनी ज्यादा है कि हम लोग पूरे मोहल्ले के लिए आई फ़ोन खरीद ले सकते हैं। मुकेश अंबानी जिस आई फोन का इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत लगभग 350 करोड़ से भी ज्यादा है।

दोस्तों हम लोग ऐसे हैं कि जब भी कहीं रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं तो महीने का बजट गड़बड़ा जाता है। क्योंकि अच्छे रेस्टोरेंट में पानी का बोतल भी 50 से ₹100 में मिलता है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि मुकेश अंबानी कैसा खाना खाते होंगे। अगर आप मुकेश अंबानी और उसके फैमिली के खाने पीने के बारे में सुनेंगे तो आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएगी।

दोस्तों हम लोग जब बाहर जाते हैं तो मुश्किल से 10 या ₹15 में एक कप चाय पीते हैं। लेकिन मुकेश अंबानी की चाय तीन लाख से भी ज्यादा होती है।

मुकेश अंबानी के लिए जो कंपनी चाय के कप को तैयार करती है वह दुनिया के सबसे बड़ी कंपनी में से एक है। आपने बहुत सारे सेलिब्रिटी के बारे में सुना होगा जैसे कि विराट कोहली ₹2000 लीटर वाले पानी का बोतल खरीदते हैं।

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी जिस बोतल में पानी पीती है वह पूरा बोतल यह सोने का बना हुआ है। इस बोतल को बहुत ही खास तरह के डिजाइन करके तैयार किया जाता है। इस बोतल में सिर्फ 750ml ही पानी आता है। इसके बावजूद उससे बोतल की कीमत ₹4000000 होती हैं।

दोस्तों यह बात तो आप जानते ही होंगे कि मुकेश अंबानी जिस घर में रहते हैं वह पूरी दुनिया का सबसे महंगा घर है। यह घर बना बड़ा है कि उस घर की साफ-सफाई, देखरेख करने के लिए यहां 600 से ज्यादा नौकर तैनात रहते हैं। मुकेश अंबानी के घर के अंदर हर एक चीज मौजूद हैं।

मुकेश अंबानी के घर के अंदर स्विमिंग पूल, सिनेमाघर यहां तक की छत के ऊपर एक बड़ी सी जहाज भी खड़ा कर सकते हैं। हमारे भारत में कई घर ऐसे हैं जहां पर बाइक खड़ा करने की जगह नहीं होती। लेकिन मुकेश अंबानी के घर के अंदर 200 से ज्यादा लग्जरी कार आराम से खड़ा की जा सकती है।