Entertainment

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो से दूर होकर आजकल ये काम कर रही दया बेन (दिशा वकानी) तस्वीरे हुई वायरल

'दयाबेन' दिशा वकानी ने हमेशा के लिए छोड़ा 'तारक मेहता...'! सामने आई यह वजह..

दिशा वकानी यानि “दया बेन” को आज कौन नहीं जनता। वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा से पोपुलर हो गयी। इसी सीरियल की वजह से उन्होने करोड़ो भारतीयो के दिलो मे अपनी जगह बनाई हैं। साल 2008 मे यह सीरियल आकर बाकी सभी सीरियल को पीछे छोड़ दिया। इस शो मे काम करने वाली दिशा वकानी के भी काफी फैंस हैं।

दिशा वकानी का निजी जीवन

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो से दूर होकर आजकल ये काम कर रही दया बेन (दिशा वकानी) तस्वीरे हुई वायरल

साल 2015 मे दिशा ने मुंबई के एक चार्टेड अकाउंट “मयूर पाडिया” के साथ शादी की। दिशा की एक छोटी बेटी भी हैं। जिसका नाम “स्तुति पाडिया” हैं। स्तुति का जन्म 2017 मे हुआ हैं।

दिशा वकानी का प्रारम्भिक जीवन

दिशा वकानी का जन्म 17 सितंबर 1978 को अहमदाबाद, गुजरात मे हुआ। उन्होने गुजरात से ही अपना ग्रेजुएशन भी पूरा की। दिशा वकानी का एक छोटा भाई भी हैं। जिसका नाम “मयूर वकानी” हैं। मयूर वकानी टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा मे दिशा का भाई “सुंदर लाल” के रूप मे हैं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो से दूर होकर आजकल ये काम कर रही दया बेन (दिशा वकानी) तस्वीरे हुई वायरल

दिशा वकानी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं। वो आए दिन अपना फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। उनके फैंस भी उन्हे काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

उनके किरदार

. साल 2004 मे सोनी टीवी के सीरियल “आहट” मे ‘बिना’ का किरदार निभाया।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो से दूर होकर आजकल ये काम कर रही दया बेन (दिशा वकानी) तस्वीरे हुई वायरल

साल 2006 मे स्टार वैन के सीरियल “रेशम दांख” मे कुछ समय के लिए अभिनय की। साल 2008 मे सब टीवी के सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा मे जोरदार एक्टिंग की।

साल 2014 मे सोनी टीवी के सीरियल CID मे 4 एपिशोड मे अभिनय किया।

प्राप्त उपलब्धियां

साल 2009 मे तारक मेहता के उल्टा चश्मा के लिए उन्हे ‘बेस्ट एक्ट्रेस कॉमेडी’ का एवार्ड मिला। साल 2010 मे “3जी गोल्ड एवार्ड” तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के लिए एवार्ड जीता था।

उनकी आवाज

दिशा वकानी के किरदार दयाबेन की एक खासियत उनकी आवाज हैं। उनके बोलने का अंदाज ही बिलकुल अलग हैं। दिशा ने अपनी बच्ची के जन्म के दौरान 2 साल के लिए ब्रेक लिया था। परंतु वह फिर वापस आ गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.