EntertainmentUttar PradeshViral Videoअजब गजबखबरेदेश दुनियाबॉलीवुड

मिथिलेश चतुर्वेदी निधन: बॉलीवुड के इस बड़े अभिनेता का हुआ निधन, बड़े अभिनेताओ ने किया शोक व्यक्त

मशहूर अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का लखनऊ (उत्तर प्रदेश) में निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह हृदय से जुड़ी बीमारी से ग्रसित थे। गौरतलब है कि मिथिलेश चतुर्वेदी ने 'गदर: एक प्रेम कथा', 'कोई… मिल गया', 'माय फ्रेंड पिंटो', 'फटा पोस्टर निकला हीरो' और 'रेडी' जैसी कई फिल्मों के अलावा वेब सीरीज़ में भी काम किया था।

हिंदी फिल्मों के जाने माने एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन हो गया है. खबर है कि मिथिलेश ने 3 अगस्त की शाम दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कहा. वह दिल की बीमारी से जूझ रहे थे. मिथिलेश ने लखनऊ में अपनी अंतिम सांस ली. रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद वह अपने होमटाउन में इलाज के लिए शिफ्ट हो गए थे. इस बात की पुष्टि उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर की है.

मिथिलेश चतुर्वेदी निधन: बॉलीवुड के इस बड़े अभिनेता का हुआ निधन, बड़े अभिनेताओ ने किया शोक व्यक्त
मिथिलेश चतुर्वेदी निधन: बॉलीवुड के इस बड़े अभिनेता का हुआ निधन, बड़े अभिनेताओ ने किया शोक व्यक्त

दो दशक से थे मनोरंजन जगत का हिस्सा

मिथिलेश फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा थे। वह 1997 से मनोरंजन जगत का हिस्सा थे।मिथिलेश ने फिल्म ‘सत्या’, ‘फिजा’, ‘ताल’, ‘कोई मिल गया’, ‘बंटी और बबली’ जैसी फिल्मों में अपनी कलाकारी की छाप छोड़ी। वह 2020 में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ में नजर आए थे।वहीं चर्चित वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ से उन्होंने OTT पर भी अपनी जगह बनाई। इस शो में उन्होंने मशहूर वकील राम जेठमलानी का किरदार निभाया था।

मिथिलेश के जाने से शोक में हैं उनके साथी

मिथिलेश के निधन से परिवार और फिल्म जगत के साथी शोक में हैं।NBT ऑनलाइन के अनुसार उनके साथ ‘कोई मिल गया’ में काम कर चुके निर्देशक जयदीप सेन ने कहा कि जब आप किसी को इतने करीब से जानते हैं, उनके साथ काम किया है, ऐसे अच्छे इंसान जब दुनिया से चले जाते हैं, तो बहुत दुख होता है।उन्होंने बताया ‘सत्या’ फिल्म के एक दृश्य से प्रभावित होकर राकेश रोशन ने उन्हें ‘कोई मिल गया’ में लिया था।

लखनऊ के रहने वाले थे मिथिलेश

मिथिलेश छोटे-छोटे किरदारों में भी जान डालने देने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने 1997 की फिल्म ‘भाई भाई’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।मिथिलेश लखनऊ के रहने वाले थे। उनका जन्म 15 अक्टूबर, 1954 को हुआ था। मिथिलेश का परिवार लाइमलाइट से हमेशा दूर ही रहा।उनके निधन की खबर के साथ दामाद आशीष ने फेसबुक पर लिखा, ‘आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता थे, आपने मुझे दामाद नहीं बेटे की तरह प्रेम दिया।’

इस फिल्म में दिखेंगे आखिरी बार

टीवी की बात करें तो मिथिलेश चर्चित शो ‘नीली छतरी वाले’ में नजर आए थे। बीते दिनों वह ‘पटियाला बेब्स’ में भी दिखाई दिए।मिथिलेश वर्तमान में भी कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे थे जिन्हें वह अधूरा छोड़ गए। मिथिलेश की फिल्म ‘फिजा में तपिश’ की शूटिंग हो चुकी है। इस फिल्म में वह आखिरी बार दिखाई देंगे।यह फिल्म धर्म को लेकर लोगों की समझ पर आधारित है। फिलहाल फिल्म की रिलीज डेट जारी नहीं हुई है।