Home ट्रेंडिंग MS Dhoni ने खरीदी विंटेज लैंड रोवर एसयूवी, कीमत इतनी की चौक...

MS Dhoni ने खरीदी विंटेज लैंड रोवर एसयूवी, कीमत इतनी की चौक जाएंगे

पूर्व भारतीय कप्तान एम.एस. धोनी ने एक ऑनलाइन नीलामी में 1971 लैंड रोवर सीरीज़ 3 स्टेशन वैगन खरीदी है। धोनी की लैंड रोवर सीरीज़ 3 पीले और सफेद के डुअल-टोन रंगों वाली है जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं। अगस्त 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के कुछ दिनों बाद धोनी ने एक विंटेज पोंटिएक फायरबर्ड ट्रांस एम खरीदी थी।

विंटेज कार क्लासिक लैंड रोवर 3 की नीलामी
इस नीलामी में बिग बॉय टॉयज ने 19 खास कारें उपलब्ध कराई थीं, जिनमें रोल्स रॉयस, कैडिलैक, ब्यूक, शेवरले, लैंड रोवर, ऑस्टिन, मर्सिडीज-बेंज और अन्य कंपनियों की कारें शामिल थीं. लेकिन, एमएस धोनी ने विंटेज कार क्लासिक लैंड रोवर 3 की बोली जाती और कार को अपना बना लिया. यह 1971 की लैंड रोवर सीरीज III स्टेशन वैगन है, जिसे लैंड रोवर ने यूनाइटेड किंगडम में निर्मित किया गया था.

धोनी की विंटेज कार क्लासिक लैंड रोवर 3 का इंजन
कार के स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में 4X4 व्हील ड्राइव के साथ 2.3 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो चार-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. अभी तक धोनी द्वारा खरीदे गए मॉडल का अधिक विवरण सामने नहीं आया है, इसलिए निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि इस कार में कुछ मॉडिफिकेशन किया गया है या नहीं.

एमएस धोनी के पास हैं कई कारें
बता दें कि एमएस धोनी के पास एक से बढ़कर एक कार है. उनका गैराज शानदार कारों से भरा हुआ है. इसी में अब यह नई कार शामिल हो गई है. नीलामी में पूरे भारत से कई मशहूर हस्तियों ने भाग लिया था.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का गाड़ियों के प्रति प्यार किसी से नहीं छिपा है. अब पूर्व भारतीय कप्तान के गैराज में एक नई मेहमान जुड़ गई है. धोनी ने अपने लिए एक शानदार विंटेज कार क्लासिक लैंड रोवर 3 खरीदी है. धोनी ने ये कार 19 दिसंबर 2021 को आयोजित विंटेज और क्लासिक कारों की ऑनलाइन नीलामी से खरीदी. इस नीलामी का आयोजन ‘बिग बॉय टॉयज’ ने किया था. नीलामी 1 रुपये से शुरू हुई और 25 लाख रुपये तक पहुंची.

Source : ABP NEWS