आज का राशिफल (8 अक्टूबर) : ये 4 राशि वाले लोग रहे सावधान,

♈ मेष : कुछ कामों में रुकावटें आ सकती हैं। मेहनत ज्यादा हो सकती है। जॉब स्विच करने का मन बना सकते हैं, लेकिन सोच-समझकर फैसला लें। किसी काम या बात में जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहें। आज नवरात्रि के दूसरे दिन आप नया व्हीकल या मोबाइल खरीदने का मन बना सकते हैं। पैसे और सेविंग के मामले में दूर स्थान के किसी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। निवेश या खर्चे को लेकर भी बातचीत हो सकती है। पार्टनर का मूड अच्छा रहेगा। मां ब्रह्मचारिणी के आशीर्वाद से दाम्पत्य जीवन भी सुखमय बना रखेगा।

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण

भाग्यशाली संख्या: 9

भाग्यशाली रंग: ग्रे रंग

♉वृषभ : प्रतियोगिता के माध्यम से उच्च अध्ययन के लिए प्रवेश पाने वाले सफल होंगे। व्यवसायी लंबे समय से चली आ रही, जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। आज नवरात्रि के दूसरे दिन आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर संयम रखने की भी आवश्यकता है। बेकार की गतिविधियों पर समय और ऊर्जा खर्च न करें। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको शादी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। आप अच्छे स्वास्थ्य में रहेंगे, लेकिन कुछ को बुखार परेशान कर सकता है। आप अपने शुभचिंतकों के सहयोग का आनंद लेंगे।

भाग्यशाली दिशा: उत्तर

भाग्यशाली संख्या: 1

भाग्यशाली रंग: नारंगी रंग

♊ मिथुन : आपको शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी बड़ी समस्या का समाधान होगा। आज नवरात्रि के दूसरे दिन विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक समारोह में परिवार के साथ शामिल होना सबके लिए अच्छा अनुभव रहेगा। नौकरी में प्रमोशन के भी चांस हैं। आज बच्चों के साथ शाम को कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। गाय को रोटी खिलायें, धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी।

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण-पश्चिम

भाग्यशाली संख्या: 2

भाग्यशाली रंग: सफ़ेद रंग

♋ कर्क : आप ऑफिस में कुछ लोगों को इम्प्रेस कर सकते है। जॉब बदलने या एक्स्ट्रा इनकम के लिए भी विचार कर सकते हैं। इसमें आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। नई शुरुआत करने में भी सफल हो सकते हैं। आज नवरात्रि के दूसरे दिन रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। अचानक फायदा हो सकताहै। बिजनेस में नए सौदे हो सकते हैं। आत्मविश्वास बढ़ सकता है। पारिवारिक सुख और संतोष रहेगा। दुर्घटना या चोट लगने के योग बन रहे हैं। आपको संभलकर रहना होगा।

भाग्यशाली दिशा: पश्चिम

भाग्यशाली संख्या: 4

भाग्यशाली रंग: भूरा रंग

♌ सिंह : छात्रों को सामान्य से अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी वे अपने निरंतर प्रयासों से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपको अध्ययन के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आज नवरात्रि के दूसरे दिन आपके रास्ते में बहुत सारे अवसर आ सकते हैं और यहां तक कि चुनने के लिए विकल्प भी हो सकते हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना आपको परेशानी में ड़ाल सकता है। परिवार की महिला सदस्य आपकी समस्याओं को कुछ हद तक सुलझाने में आपकी मदद कर सकती है।

भाग्यशाली दिशा: उत्तर

भाग्यशाली संख्या: 7

भाग्यशाली रंग: हरा रंग

♍ कन्या : आज नवरात्रि के दूसरे दिन आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। आज समय आपके लिये अनुकूल नही है। बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं, आपको ऐसा लगेगा कि सब आपके खिलाफ हो रहा है। छात्रों का उपलब्धियों से मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी बड़ी कम्पनी से करार कर सकते हैं। आपको सफलता मिलेगी। सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा: पूर्व

भाग्यशाली संख्या: 3

भाग्यशाली रंग: पीला रंग

♎ तुला : कुछ रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। नौकरी और बिजनेस में समय पर सहयोग नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है। कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ नया और ज्यादा करने की सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम करने की योजना बना सकते हैं। आज नवरात्रि के दूसरे दिन जीवनसाथी से मदद और समर्थन मिल सकता है। आज आपको विवाह प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। शादीशुदा लोगों के लिए दिन ठीक कहा जा सकता है।

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण

भाग्यशाली संख्या: 1

भाग्यशाली रंग: हल्का पीला

♏ वृश्चिक : आज आपके पास अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ अपनी मानसिकता साझा करने का समय होगा। प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी के साथ भावनात्मक परिवेश में एक नया समीकरण विकसित कर पाएंगे, इससे आपका रिश्ता पहले की तुलना में अधिक सुखद होगा। आज नवरात्रि के दूसरे दिन व्यावसायिक और व्यापारी सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। जो लोग प्रौद्योगिकी क्षेत्र में काम कर रहे हैं वे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर सकते हैं। आर्थिक रूप से भी यह उत्कृष्ट समय है।

भाग्यशाली दिशा: पूर्व

भाग्यशाली संख्या: 9

भाग्यशाली रंग: लाल रंग

♑ धनु : आज नवरात्रि के दूसरे दिन नौकरी में पदोन्नति के आसार है। अगर आपसे ये समस्याएं नहीं सुलझ रहीं है तो उन लोगों से मदद लें जिन पर आप विश्वास कर सकते हैं। रुका हुआ पैसा तथा पैसा वसूली में सफलता मिलेगी। मनोरंजक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। व्यापार-व्यवसाय में लाभ वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स अपने करियर में सफलता से प्रसन्न रहेंगे। उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। नेत्र विकार से कष्ट रहेगा। आप स्टॉक और प्रॉपर्टी में नए सिरे से निवेश करेंगे।

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण

भाग्यशाली संख्या: 5

भाग्यशाली रंग: लाल रंग

♑ मकर : आज नवरात्रि के दूसरे दिन पुरानी परेशानियां खत्म होने के योग बन रहे हैं। मकर राशि वालों के लिए स्थिति अनुकूल हो सकती है, रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें। बिजनेस और नौकरी में नए आइडिया मिल सकते हैं। आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है। किसी पर आंख बंद कर के भरोसा नकरें। पार्टनर से अनबन हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। सेहत के मामले में दिन ठीक है। बीमारी में राहत मिल सकती है।

भाग्यशाली दिशा: पश्चिम

भाग्यशाली संख्या: 8

भाग्यशाली रंग: नीला रंग

♒ कुंभ : व्यावसायिक संदर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। आज नवरात्रि के दूसरे दिन प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। जीवनसाथी के साथ हुई अनबन सुलझ सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्यशाली दिशा: दक्षिणपूर्व

भाग्यशाली संख्या: 6

भाग्यशाली रंग: सफ़ेद रंग

♓ मीन : आज नवरात्रि के दूसरे दिन परिवार के सदस्यों की सहयोग से आप समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। किसी पार्टी व पिकनिक का आयोजन हो सकता है। रचनात्मक तथा बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। मानसिक शान्ति तो मिलेगी,परन्तु आत्मविश्वास में कमी आयेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते है।

भाग्यशाली दिशा: दक्षिण

भाग्यशाली संख्या: 5

भाग्यशाली रंग: सफ़ेद रंग