Home भक्ति 6 अक्टूबर राशिफल : इन 4 राशि वालो पर बरसने वाली हैं...

6 अक्टूबर राशिफल : इन 4 राशि वालो पर बरसने वाली हैं मां की कृपा, पढ़े आज का राशिफल

मेष : अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएं नहीं। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी।


भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

वृष : परिवार की जिम्मेदारियां निभाने का वक्त आ गया है। आपको इसमें खुशी भी मिलेगी और आत्मिक अनुभूति भी परिवार से आपको मिलेगी। इनकम को लेकर आज आपको चिंता करने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि अच्छा लाभ हो सकता है। आप किसी महत्वपूर्ण यात्रा पर जा सकते हैं, जिसके नतीजे आपके हाथ में होंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग रिश्ते में बढ़ती हुई गलतफहमी और विरोधाभास से दुखी हो सकते हैं, जबकि शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन किसी गलतफहमी का शिकार हो सकता है। आपको अपने जीवनसाथी से उस गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।


भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मिथुन : लेन-देन में सावधानी रखें। ऑफिस में मेहनत ज्यादा रहेगी। कोई महत्वपूर्ण सफलता भी मिलने के आसार नहीं है। पुराने रोग उभर कर आएंगे। खाने-पीने में सावधानी रखें। आज आपको रुटीन कामों में किसी की मदद नहीं मिल पाएगी। किसी भी मामले पर जल्दबाजी में फैसला लेने से आप परेशान हो सकते हैं। आपको कुछ नुकसान होने की भी संभावना है। ऑफिस की समस्याएं आज बढ़ सकती हैं। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें।


भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कर्क : आज आपको अपने पार्टनर की तरफ से कोई तोहफा मिल सकता है। संतान सुख मिलेगा। नए लोगों से दोस्ती होगी। प्रोफेशनल रिलेशन मजबूत हो सकते हैं। आज आप किसी तरह का नशा छोड़ने का मन भी बना सकते हैं। परिवार से जुड़ी कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं, धैर्य और संयम से काम लें। आज व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। नौकरी पेशा लोगों पर काम का बोझ पड़ सकता है।


भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

सिंह : शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।


भाग्यशाली दिशा : दक्षिणपूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

कन्या : आज आप केवल और केवल अपने काम पर ध्यान देंगे, जिससे परिवार वाले कुछ नाराज हो सकते हैं, लेकिन काम में इतना ना लगे कि सेहत बिगड़ जाए। ज्यादा थकान और कमजोरी से शारीरिक तौर पर परेशानी आ सकती है। शादीशुदा लोगों को अपने गृहस्थ जीवन को संभाल कर रखना चाहिए क्योंकि आज का दिन आप के बीच झगड़ा करा सकता है। झगड़े का कारण आपके ससुराल वाले हो सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग रिश्ते में सच्चाई को महत्व देंगे और अपने जीवन की कोई पुरानी बात उन्हें बता सकते हैं।


भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

तुला : निवेश करना चाहते हैं तो सोच-समझकर करें। नौकरीपेशा लोग कामकाज न टालें। साथ के कुछ लोगों से मदद मिल सकती है। धन और परिवार के सहयोग से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने करियर और पेशे में प्रगति के लिए हर संभव कोशिश जरूर करें। मेहनत के दम पर आज आपका असर लोगों पर रहेगा। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें। सेहत के मामले में आपके लिए दिन ठीक है।


भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग

वृश्चिक : आज सोच समझकर निर्णय लेने की जरूरत है। आपके घर के बड़े- बुजुर्गों को आपकी पसंद कुछ अटपटी सी लगे, लेकिन आज का दिन धैर्य रखने का है। आज आप जो भी सोचेंगे, जो करेंगे उसमें आपको सफलता मिल सकती है। किए गए कामों का पूरा परिणाम भी मिल सकता है। आप सही समय पर सही निवेश कर सकते हैं। कार्यभार अधिक रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद या प्रसन्नता छाई रहेगी।


भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

धनु : किसी झगड़ालू इंसान से वाद-विवाद आपका मूड ख़राब कर सकता है। समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की ज़रूरत है।


भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

मकर : आज के दिन आप अपने खर्चों पर ध्यान देंगे और अपने विरोधियों से छुटकारा कैसे पाया जाए, इस पर आपका समय खर्च होगा। काम को लेकर स्थितियां आपके हाथ में नजर आएंगी और आपकी बुद्धि आपको कुछ अच्छे मौके आज प्रदान करेगी, जिससे आपका काम बढ़िया होगा। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आज का दिन किसी कशमकश में बीतेगा। जीवनसाथी से विचारों में मतभेद हो सकता है। यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा और आपको अपने प्रिय के साथ अपनी सभी भावनाओं को व्यक्त करने का मौका मिलेगा।


भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

कुंभ : नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। अधिकारियों से मदद मिलेगी। साथ के लोग भी आपके कामकाज में मदद कर सकते हैं। पुरानी योजनाएं पूरी होने से आज फायदा मिल सकता है। कोई नया काम भी आज आप कर सकते हैं। नए लोगों से मदद मिलने के योग बन रहे हैं। आज आपको लव पार्टनर की सलाह से धन लाभ हो सकता है। दिन आपकी लव लाइफ के लिए अच्छा है। पुराने रोग आपको परेशान कर सकते हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें।


भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

मीन : आज सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। बैंक से जुड़े कार्यों में सतर्क रहें। धन का खर्च हो सकता है। आर्थिक क्षेत्र में लाभ के आसार हैं। सहजता और तेजी के साथ कई मुद्दों का सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। नौकरी में पदोन्नति पाने की संभावना है। बकाया वसूली होगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। फालतू खर्च होगा, विवाद न करें। नए मित्र बनेंगे। पुराने विवाद दोबारा सामने आ सकते है। किसी परिचित से कलह के आसार हैं।


भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग