बॉलीवुड

बॉलीवुड के ऐसे एक्ट्रेस जिन्होंने साउथ इंडस्ट्री से करियर बनाया, आइए देखते हैं कौन कौन हैं इस लिस्ट में शामिल

बॉलीवुड के ऐसे एक्ट्रेस जिन्होंने साउथ इंडस्ट्री से करियर बनाया। दोस्तों आप सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के बड़े फिल्म मेकर किसी एक्टर या एक्ट्रेस को कास्ट कर देते हैं तो उसके सक्सेस के भी चांस बढ़ जाते हैं। लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में कुछ ऐसे एक्ट्रेस भी हैं जो अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की हैं। और तो और कई सारे ऐसे एक्ट्रेस है जिन्होंने साउथ में अपनी पहचान बनाने के बाद बॉलीवुड में एंट्री की है। आज के एपिसोड में हम आपको कुछ ऐसे एक्ट्रेस के नाम बताएंगे, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ मूवी या तमिल तेलुगू से की है।

कृति सेनन: कितनी सेना ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म महेश बाबू से की है। हालांकि कृति सेनन ने बॉलीवुड में कई सारे फिल्में बनाई है और वह सफल भी हुई है। जिसके बाद कृति सेना ने बॉलीवुड में टाइगर श्रॉफ के साथ हीरोपंती फिल्म से करियर बनाई।

तापसी पन्नू: तापसी पन्नू बॉलीवुड की एक क्लीन एक्ट्रेस है। तापसी पन्नू को बॉलीवुड में थप्पड़ के नाम से जाना जाता है। तापसी पन्नू ने साउथ फिल्म से अपना करियर बनाया। तापसी पन्नू ने और भी कई सारे तमिल तेलुगु फिल्म बनाई है। बॉलीवुड में नाम बनाने के बाद तापसी पन्नू ने बताया कि आज भी वह साल में कम से कम एक बार साउथ मूवी करें।

इलियाना डिक्रूज: इलियाना डिक्रूज को पहचान बर्फी फिल्म से मिली। लेकिन उन्होंने इससे पहले भी कई सारे तमिल फिल्म कर चुकी थी। यह कन्नड़ फिल्म भी कर चुकी। लेकिन रणबीर कपूर के साथ बर्फी फिल्म में काम करके उन्होंने पूरी तरह से बॉलीवुड में शिफ्ट कर लिया। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में और भी कई सारी फिल्में की है।

प्रियंका चोपड़ा: दोस्तों प्रियंका चोपड़ा को आज कौन नहीं जानता। 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा पंजाबी हिंदू से बिलॉन्ग करती है। प्रियंका चोपड़ा आज लगभग 100 से भी ज्यादा बॉलीवुड प्रियंका चोपड़ा आज लगभग 100 से भी ज्यादा बॉलीवुड मूवी की है। लेकिन उन्होंने एक तमिल फिल्म से अपना करियर बनाना शुरू किया।

यामी गौतम: यामी गौतम का नाम सुनते ही हम लोग फेयर लवली के ऐड को याद करते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू विकी डोनर से किया। लेकिन यामी गौतम ने अपनी पहली फिल्म साउथ इंडस्ट्री से की है। यामी गौतम ने टीवी सीरियल और रियलिटी शो में भी काम किया है।

दीपिका पादुकोण: दीपिका पादुकोण को हम सभी प्रश्नलिटी के वजह से जानते हैं। उन्होंने भी अपने कैरियर की डेब्यू साउथ की मूवी से किया है। दीपिका पादुकोण ने पहली बॉलीवुड फिल्म शाहरुख खान के साथ ओम शांति ओम से की है।

श्रीदेवी: बॉलीवुड की हवा हवाई श्रीदेवी ने भी अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्में से की है। श्रीदेवी ने साल 1974 ईस्वी में ऐज अ चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपना डेब्यू दिया। 9 साल की उम्र में उन्होंने हिंदी फिल्म रानी मेरा नाम में काम किया है।

जयाप्रदा: जयाप्रदा अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए जानी जाती है। उन्होंने भी बॉलीवुड से पहले साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम किया। जयप्रदा ना जब स्कूल में एनुअल फंक्शन में अपना डांस दिया तो तमिल फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म ऑफर किया। के बाद जयाप्रदा नहीं कई सारे तमिल ऑल तेलुगू मूवी की। जयाप्रदा ने 1989 में बॉलीवुड में एंट्री किया।

Disclaimer- इस एपिषोड की सामाग्री शोध पर आधारित हैं, और वेब, लेखो और समाचार पात्रो पर अध्ययन किया गया हैं। हम यह दावा नहीं देते हैं कि हमने जो जानकारी एकत्रित की हैं वह 100 प्रतिशत सटीक हैं। हमारी सामाग्री सिर्फ मनोरंजन के उद्धेश्य से हैं। हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं हैं।