Home बॉलीवुड कॉमेडियन भारती ने एक साल में घटाया 15 किलो वज़न, कहा –...

कॉमेडियन भारती ने एक साल में घटाया 15 किलो वज़न, कहा – शाम 7 बजे से..

कॉमेडियन भारती सिंह ने एक साल में 15 किलोग्राम वज़न घटाने को लेकर कहा है, “मैं 91 किलोग्राम से 76 किलोग्राम की हो गई हूं…अब स्वस्थ और फिट महसूस करती हूं।” उन्होंने कहा, “मैं इंटरमिटेंट फास्टिंग कर रही हूं। शाम 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक…नहीं खाती।” बकौल भारती, “7 बजे के बाद मेरी बॉडी डिनर नहीं ले पाती।”

कॉमेडियन भारती सिंह ने 15 किलो वजन कम करने और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया की उनके नए अवतार पर प्रतिक्रिया के बारे में बात की । भारती ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि वह इंटरमिटेंट फास्टिंग का पालन करती हैं, और इस बात से हैरान हैं कि उन्होंने कितना वजन कम किया है।

उसने कहा कि वजन कम करने से उसे मधुमेह और अस्थमा जैसी पहले से मौजूद चिकित्सा स्थितियों में भी मदद मिली है। भारती सिंह का वजन पहले 91 किलोग्राम था और अब उनका वजन 76 किलोग्राम है।

“अभी सांस नहीं चढती और हलका हलका महसूस होता है। मेरी डायबिटीज और अस्थमा भी कंट्रोल में आ गए हैं (अब मुझे सांस लेने में समस्या नहीं है और हल्का महसूस होता है। मेरा मधुमेह और अस्थमा भी नियंत्रण में है),” उसने एक प्रमुख को बताया। दैनिक। भारती ने कहा कि हर्ष उसके परिवर्तन को लेकर उतना खुश नहीं है, क्योंकि वह उसके पेट के साथ खेलने से चूक जाता है और जब वह बाहर का खाना खाने से मना कर देता है तो वह नाराज हो जाता है।

भारती ने आगे कहा, “मैं शाम 7 बजे से 12 बजे के बीच खाना नहीं खाती। मैं सिर्फ दोपहर 12 बजे के बाद खाने पर हमला करती हूं।” और उसके बाद एक साल अपना शरीर को समय दिया तो शरीर ने सब स्वीकार किया (मैंने 30-32 साल तक बहुत खाना खाया और फिर अपने शरीर को एक साल दिया और मेरे शरीर ने बदलाव को स्वीकार कर लिया है

उसने स्वीकार किया कि हालांकि वजन घटाने के मामले में उसने एक ‘पठार’ मारा है, वह खुद पर ‘बहुत गर्व’ करती है, और जब वह खुद को स्क्रीन पर देखती है तो अच्छा महसूस करती है। भारती फिलहाल द कपिल शर्मा शो और डांस दीवाने 3 में नजर आ रही हैं।

भारती ने डांस दीवाने के एक हालिया एपिसोड में कहा कि वह और हर्ष एक बच्चा पैदा करने की योजना बना रहे थे, लेकिन लोगों के जीवन में महामारी के कहर को देखकर उन्होंने पुनर्विचार किया। “हम एक बच्चे की योजना बना रहे हैं लेकिन ऐसे मामलों के बारे में सुनने के बाद, हमारा परिवार शुरू करने का मन नहीं करता है। हम जानबूझकर बच्चा पैदा करने की बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि मैं इस तरह रोना नहीं चाहती,” उसने कहा।