Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

लेडी IPS ऑफिसर, जो ‘दबंग’ काम के साथ खूबसूरती के लिए भी हैं फेमस

लेडी IPS ऑफिसर्स का काम है फेमस इंडिया में कई ऐसी महिला आईपीएस ऑफिसर हैं, जिनके काम की तारीफ देश भर में होती है। वे अपनी ड्यूटी के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी काफी अच्छे से मेंटेन करती हैं। इसलिए आर्टिकल में काम के साथ खूबसूरती के लिए भी चर्चित महिला IPS के बारे में जानेंगे…

IPS पूजा यादव : IPS पूजा यादव 2018 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं। दूसरे प्रयास में उन्होंने UPSC क्लियर किया था। विदेश में की जॉब बायोटेक्नोलॉजी एंड फूड टेक्नोलॉजी में एमटेक करने के बाद IPS पूजा यादव ने कनाडा और जर्मनी में नौकरी की थी। शुरुआत में आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उन्होंने रिसेप्शनिस्ट का काम किया और ट्यूशन भी पढ़ाया।

विदेश में की जॉब बायोटेक्नोलॉजी एंड फूड टेक्नोलॉजी मैं एमटेक करने के बाद पूजा यादव ने कनाडा और जर्मनी में नौकरी की थी। शुरुआत में उनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उन्होंने रिसेप्शनिस्ट का काम किया साथ में ट्यूशन भी पढ़ाया।

IPS नवजोत सिमी : 2017 बैच की पासआउट IPS डॉक्टर नवजोत सिमी डेंटिस्ट भी है इन्हें भी दूसरे प्रयास में सफलता मिली थी।

IPS प्राची सिंह : आईपीएस प्राची सिंह 2017 बैच की आईएएस ऑफिसर है। लॉयर भी है Prachi Singh आईपीएस प्राची सिंह को उत्तर प्रदेश कैडर मिला हुआ है, उन्होंने लॉ में मास्टर क्या हुआ है यानी वह वकील भी हैं जानकारी के मुताबिक वे अभी डीसीपी लखनऊ के पोस्ट पर हैं।

IPS लवीना सेना : आईपीएस डॉ लवीना सिंहा 2017 बैच से हैं और वे फिजीशियन भी थी, आईपीएस लवीना सेना को गुजरात कैडर मिला हुआ है और वह वही अपनी सेवाएं दे रही है उनका नाम भी उनका पहचान बना हुआ है।

सौम्या सांबशिवन : 2010 बैच की सौम्या सांबशिवन शिमला की पहली एसपी है वे 2010 बैच की आईएएस ऑफिसर है और उनका काम ही उनका पहचान बन गया है। केरल की रहने वाली सौम्या सांबशिवन ने मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया हुआ है और वह एमएनसी में भी जॉब कर चुकी है।

अगर आपको यह जानकारी थोड़ी भी अच्छी लगी हो तो इसे एक लाइक और एक शेयर जरूर कीजिएगा बहुत-बहुत धन्यवाद।