Home रोचक तथ्य अक्षय कुमार की खूबसूरत बहन ने 55 साल के अरबपति से क्यों...

अक्षय कुमार की खूबसूरत बहन ने 55 साल के अरबपति से क्यों की थी शादी, जानकर आप हैरान रह जाएंगे

फिल्मस्टार अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेता बन गए हैं। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी अक्षय हमेशा से ही सुपरस्टार की भूमिका निभाते रहे हैं। लेकिन अक्षय की एक छोटी बहन है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

वह कभी भी मीडिया के सामने या स्क्रीन पर नहीं दिखती है और फेसबुक, इंस्टा या ट्विटर जैसे सोशल मीडिया में उसका कोई अकाउंट नहीं है। लेकिन अक्षय की बहन द्वारा उठाए गए कदम से अक्षय नाराज हो गए। भाई-बहन के रिश्ते में खटास आ गई।

अक्षय कुमार की बहन का नाम अलका है। 40 साल की उम्र में अलका ने अपने से 15 साल बड़े आदमी से शादी कर ली, जिससे अक्षय काफी परेशान हो गए। इससे पहले अलका के बारे में ज्यादा कोई नहीं जानता था, लेकिन शादी के तुरंत बाद मीडिया ने सबसे पहले अयकुमार की बहन अलका के बारे में सुना।

अक्षय कुमार की बहन की शादी रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े कारोबारी सुरेंद्र हीरानंदानी से हुई है। सुरेंद्र भारत के 100 सबसे अमीर व्यापारियों में से एक हैं। सुरेंद्र की ये दूसरी शादी थी, उन्होंने 2011 में अपनी पहली पत्नी प्रीति से तलाक ले लिया था। सुरेंद्र ने 2012 में अलका से शादी की थी। 2017 में सुरेंद्र की पत्नी प्रीति ने भी अपने फैमिली फ्रेंड मिलन मेहता से शादी कर ली।

अक्षय कुमार के अपनी बहन से नाराज होने का कारण यह था कि उनकी बहन उनसे 15 साल बड़े आदमी से खुश नहीं थी और इसलिए भी कि उस व्यक्ति ने दूसरी शादी की थी। लेकिन साल 2015 और 2017 में अक्षय द्वारा रक्षाबंधन पर पोस्ट किए गए वीडियो में अपनी बहन के साथ मस्ती करते हुए देखा गया कि अक्षय की नाराजगी खत्म हो गई है.उन्होंने अपनी बहन की शादीशुदा जिंदगी को भी स्वीकार कर लिया और अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ उनकी शादी में शामिल हुए.

2017 में एक वीडियो के जरिए अलका ने अपने भाई के साथ अपने करीबी रिश्ते के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण के बारे में भी खूबसूरती से बात की थी। अलका ने 2014 में “फगली” नाम से एक फिल्म भी बनाई, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर कोई प्रभाव नहीं डाला।

अलका और सुरेंद्र की शादी के बाद वे हनीमून के लिए तुर्की गए थे।शादी के बाद उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम सीमर है जो इस समय अमेरिका में है। अक्षय ने किया अलका भाटिया और सुरेंद्र हीरानंदानी की शादी का विरोध: अभिनेता अक्षय कुमार अपनी बहन अलका को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं। वह शादी के खिलाफ थे क्योंकि अलका (44) और सुरेंद्र (59) के बीच उम्र का बहुत बड़ा अंतर था।

हालांकि अक्षय कुमार की मां ने अपने बेटे को मना लिया और अंत में अक्षय कुमार शादी के लिए तैयार हो गए। अलका और सुरेंद्र की शादी 21 दिसंबर 2012 को गुरुद्वारा में हुई थी। 23 दिसंबर को अक्षय ने मुंबई के एक 5-स्टार होटल में रिसेप्शन दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों के बीच लव अफेयर चल रहा था.

Source : ssenglish.newstracklive.com