Home अजब गजब अजब गजब : एक औरत ने एक बार मे 11 बच्चो को...

अजब गजब : एक औरत ने एक बार मे 11 बच्चो को दिया जन्म, दुनियाँ हैरान

बच्चा पैदा करना हमारे अस्तित्व को बचाए रखना का सबसे पहला कदम होता हैं। कहते हैं कि जब कोई औरत बच्चा पैदा करती हैं, तो उसे उस लेवल के दर्द से गुजरना पड़ता हैं जैसे किसी इंसान को जिंदा जलाया जा रहा हो। आज हम आपको दुनियाँ के सबसे अलग प्रेग्नेंसी स्टोरी के बारे मे बताएँगे। जिसके बारे मे आपको सुनकर यकीन करना मुश्किल हो जाएगा। एक औरत एक बार मे ही 8 बच्चे पैदा कर दी। एक आदमी पत्नी की जगह खुद ही प्रेग्नेंट हो गया। ये सब जानकर पूरी दुनियाँ हैरान हो गया।

THOMAS BEATIE:- थॉमस ने साबित कर दिया कि प्रेग्नेंसी जैसी दर्द सिर्फ औरत ही नहीं बल्कि आदमी भी झेल सकता हैं। बात साल 2007 की हैं। थॉमस और उनकी पत्नी एक बच्चे को चाहते थे, लेकिन उनकी पत्नी असमर्थ थी। डॉक्टर का कहना था कि उनकी पत्नी कभी माँ नहीं बन सकती। थॉमस ने सर्जरी करवाकर अपना पेट एक औरत की तरह बनवा लिया। उन्होने अपने पेट से एक बच्चे को जन्म दिया।

HIEDI LOUGHLIN:- जब ये औरत प्रेग्नेंट थी तब उसे सिर्फ बच्चे पैदा करने का दर्द ही नहीं झेलना था, बल्कि वो कैंसर का भी शिकार हो चुकी थी। उसका कैंसर पीक लेवल तक पहुँच चुका था। डॉक्टर ने उसे कीमो थैरेपी के जरिये सर्जरी की। 7 महीने बाद उन्होने एक बेटी को जन्म दिया। लेकिन उस बच्ची की 8वे दिन मौत हो गयी। अब उसका कैंसर भी ठीक हो चुका हैं।

STACY HERALD:- सारे डॉक्टर ने जवाब दे दिया कि जब भी ये औरत बच्चा पैदा करेगी तो उस बच्चे के साथ-साथ इस औरत का भी जान चला जाएगा। इस औरत के पेट मे इतना जगह ही नहीं था। जब भी ये प्रेग्नेंट होती तो उसका फेफड़ा, और दिल दबना शुरू हो जाता। इन सब के बावजूद वो प्रेग्नेंट हुई और एक नहीं बल्कि तीन-तीन बच्चे को जन्म दिया। तीनों बच्चे बिलकुल स्वस्थ हैं।

GRANDMOTHER:- मेडिकल साइंस ने एक तरकीब निकाली हैं, इसमे आपका बच्चा किसी और औरत के पेट मे पल रहा होता हैं। किन नाम के एक औरत को अपना बच्चा चाहिए था, लेकिन वो प्रेग्नेंट नहीं हो सकती थी। उसने अपने माँ को ही बच्चे हो पेट मे पालने को कहा। यानि कि एक नानी ही नाती को जन्म देने वाली थी। उस नानी को एक नहीं बल्कि तीन बच्चे पैदा हुए।

SILVIA:- सिल्विया नाम के औरत को ईंट और पत्थर खाने की आदत थी। प्रेग्नेंसी के समय भी वो हमेशा यही खाते रहती थी डॉक्टर का कहना था कि अगर वो ऐसा करना जारी रखेगी तो उसके बच्चे की मौत हो जाएगी। वो औरत एक बीमारी से जूझ रही थी, जिसका नाम था इटिंग डिसऑर्डर। हालांकि जब वो औरत ने बच्चे को पैदा किया तो बच्चा कमजोर पैदा हुआ, लेकिन वो बिलकुल ठीक था। उसे किसी भी तरह का कोई बीमारी नहीं था।

NADIYA SULEMAN:- नादिया नाम के इस औरत के साथ गज़ब का खेल हो गया। प्रेग्नेंट के वक्त जब वो हॉस्पिटल मे गयी तो उसके 8 बच्चे पैदा हुए। सभी बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ थे। पहले से उस औरत के 6 बच्चे थे। नादिया 14 बच्चो की माँ हैं।

ELEZABETH CROISDALE:- एलिज़ाबेथ एक गंभीर बीमारी से जूझ रही थी। इसके बॉडी के हर पार्ट टेढ़ा-मेढ़ा था। डॉक्टर ने इसे साफ माना कर दिया कि ये औरत कभी भी बच्चा पैदा नहीं कर सकती। इस महिला की लंबाई 0.7 मीटर थी। फिर भी उन्होने साल 2015 मे एक बच्चे को जन्म दिया।