Home अजब गजब जिस इंसान ने इस गाय को हमेशा रोटी खिलाई मरने के बाद...

जिस इंसान ने इस गाय को हमेशा रोटी खिलाई मरने के बाद चिता के सामने ही बैठ गई..

जानवरों से इंसान का प्रेम की कहानियां आपको बहुत सारी सुनने को मिलती होगी कभी किसी कुत्ते और इंसान के लगाओ की कहानियां पढ़ते होंगे तो कभी किसी पक्षी और इंसान के बीच के बंधन को आप देखते होंगे।

आज हम आपको एक इंसान और गाय के बीज के प्रेम लगाओ की एक तस्वीर दिखाने वाले हैं जिसके देखकर आप का भी मन भर जाएगा। अक्सर हमने सुना है कि इंसान जिंदा रहते हुए जिस चीज से सबसे ज्यादा प्यार करता है मरने के बाद उसके साथ नहीं रहता है। ऐसा सोच सिर्फ इंसानों में ही नहीं जानवरों में भी है जिससे उनको पता चल जाता है कि जिस इंसान ने हमें इतना प्यार दिया वह हमारे बीच नहीं है।

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक गाय एक इंसान की चिता के सामने बैठी हुई है। आपको बता दें कि जिस इंसान की चिता जल रही है वह इंसान इस गाय को हमेशा रोटी खिलाया करता था।

दोनों के बीच लगाव इतना था कि आप तस्वीर में खुद देख सकते हैं कैसे यह गाय सीता के सामने सर को झुका कर बैठी हुई है इस तस्वीर को देखकर सभी लोगों का मन भर रहा है और लोग इसे शेयर कर रहे हैं।

यह तस्वीर चेन्नई का बताया जा रहा है। चेन्नई के गंगाराम जिस गाय को रोज रोटी देते थे वही गौमाता उनके निधन पर पार्थिव शरीर के साथ-साथ श्मशान घाट चली गई और चलती सीता के सामने बैठ रही।

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को बहुत ज्यादा शेयर किया जा रहा है इस तस्वीर को देखकर इंसान और जानवरों के बीच लगाव अंदाजा लगाया जा सकता है।

एक यूजर ने लिखा सच्ची घट’ना……

जिस गाय को रोज देते थे रोटी और उसे सहलाते ही वो देती थी गौमूत्र रूपी अमृत ! चेन्नई veppampattu निवासी श्री गंगाराम जी उपाध्याय के निधन पर उनके घर से उनकी पार्थिव देह के साथ साथ श्मशान घाट तक साथ चली गौमाता और जलती चिता के सामने तब तक बैठी रही जब तक वो चिता पूरी न जल गई !
दिनांक 27.06.2019 का यह नजारा देख हर किसी की आंखों से छलके आंसू !
धन्य हैं गौमाता !
धन्य हैं वो पुण्यात्मा !
शत शत नमन !