Home अजब गजब 70 साल की बुजुर्ग महिला ने दिया बच्चे को जन्म,खुशी से झूम...

70 साल की बुजुर्ग महिला ने दिया बच्चे को जन्म,खुशी से झूम उठे गांव वाले, बैंड बाजे से किया स्वागत

जब एक महिला की शादी होती है तो वह अंदर रहने का सपना देखती है। हर महिला चाहती है कि उसका जल्द से जल्द बच्चा हो। जब कोई महिला पहली बार अंदर आती है तो वह उसके जीवन का सबसे अच्छा समय होता है। पहली बार होने का अहसास एक ऐसी चीज है जिसे केवल एक ही समझ सकता है। जो महिलाएं पहली बार आने का सौभाग्य प्राप्त करती हैं। उसकी खुशी के लिए कोई जगह नहीं है। लेकिन कई महिलाएं ऐसी होती हैं जो किसी कारणवश नहीं हो पाती हैं।

जो महिलाएं नहीं बन सकतीं, उनके प्रति समाज का नजरिया बदल जाता है। अगर कोई महिला अंदर नहीं जा सकती है, तो उसे बहुत से लोगों की बात सुननी पड़ती है। लोग कई तरह से उस महिला की आलोचना करने लगते हैं। कहा जाता है कि भगवान की कृपा से संतान सुख की प्राप्ति होती है। जो महिलाएं प्रजनन क्षमता से वंचित हैं, वे अपने जीवन में प्रजनन के लिए तरस रही हैं।

अक्सर देखा गया है कि पति-पत्नी कई मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर जाकर बच्चों की लालसा में विश्वास रखते हैं। लेकिन कहा जाता है कि भगवान के घर में अंधेरा नहीं होता। आज हम आपको एक ऐसी 70 साल की महिला के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो अभी भी इस उम्र में है। शादी के 3 साल बाद बुढ़िया के घर खुशियां आई।

दरअसल, यह मामला गुजरात के कच्छ के रायपुर रापर तालुका के केमोरा गांव का है. जहां 40 साल की महिला ने बच्चे को जन्म दिया है. महिला की शादी को तीन साल हो चुके थे, लेकिन उसके कोई संतान नहीं थी। लेकिन भगवान की कृपा से बरसों बाद अब उनके घर में एक बच्चे की चहचहाहट गूंज रही है। जिससे पूरे गांव में खुशी का माहौल है। आखिर में 3 साल से बच्चे के लिए तरस रही एक बूढ़ी औरत की मां बनने की ख्वाहिश पूरी हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार जीतूबेन रबारी को 70 साल की उम्र में मां बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. महिला ने कहा कि अब तक उसकी जिंदगी अधूरी थी, लेकिन मां बनने के बाद उसका अंत हो गया। जिस उम्र में लोग अपने पोते-पोतियों के साथ खेल रहे हैं, उस उम्र में इस महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है। कुछ लोगों को यह जानकर आश्चर्य हुआ है। मान लीजिए एक बुजुर्ग दंपत्ति टेस्ट ट्यूब बेबी के जरिए माता-पिता बनते हैं। महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए डॉ. नरेश भानुशाली ने बताया कि यहां दंपती की उम्र काफी ज्यादा है. उसके बच्चे होने की संभावना बहुत कम थी। डॉक्टर ने कहा कि दंपति ने कहा कि हमारे परिवार के अन्य लोगों को बड़ी उम्र में परिणाम मिले। उन दोनों ने डॉक्टर से कहा कि तुम खुद कोशिश करो, बाकी सब अपनी किस्मत पर छोड़ दो। उनकी किस्मत ने उनका साथ दिया और आज वे एक बच्चे के माता-पिता बने हैं। महिला ने आईवीएफ ट्रीटमेंट के जरिए बच्चे को जन्म दिया। डॉक्टर ने कहा कि बच्चे के जन्म के बाद दंपति बहुत खुश थे। यहां लोग बड़ी उम्मीदों के साथ आपके पास आते हैं, अब उनकी उम्मीदें पूरी हो गई हैं।