6 भारतीय क्रिकेटर जिनकी पत्नियां हद से ज्यादा अमीर

दोस्तो, आप सभी ने भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या का नाम तो सुना ही होगा। हाल ही में हार्दिक पांड्या अपनी शादी और बच्चे की खबरों को लेकर सुर्खियों में थे, और इसके बाद भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल भी अपनी शादी के लिए चर्चा में थे। भारत में विवाह दो परिवारों का गठबंधन है। चूंकि समाज वर्ग के बारे में बात करना बंद नहीं कर रहा है, इसलिए यहां हमने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की एक सूची तैयार की है, जिन्होंने उन लड़कियों के साथ विवाह की व्यवस्था की है जो खुद बहुत अमीर परिवारों से हैं।

1. रोहित शर्मा- रोहित शर्मा ने क्रिकेट के मैदान में अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए कई अवसर दिए हैं। हालांकि, उन्होंने सभी को प्रभावित किया जब उन्होंने भारत के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलना शुरू किया। वह पहले और एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने सीमित ओवरों के मैचों में 2 दोहरे शतक लगाए हैं। इसके अलावा वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और उन्होंने कप्तान के रूप में 4 आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं। उन्हें भारतीय टीम में हिटमैन के रूप में जाना जाता है। उन्होंने वर्ष 2015 में रितिका सजदेह को अपना जीवन साथी चुना। रितिका के पिता बॉबी सजदेह का मुंबई में पौश कफ परेड इलाके में एक बंगला है। रितिका का भाई और वह खुद सेलिब्रिटी मैनेजर हैं, जिनका इंडस्ट्री में बड़ा संपर्क है।

2. रवींद्र जडेजा- भारतीय टीम में ए-क्लास ऑलराउंडर के रूप में अपना नाम बनाने वाले रवींद्र जडेजा ने रीवाबा सोलंकी से शादी की है। रीवाबा पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं। रीवाबा सोलंकी का पूरा परिवार उन्हें छोड़कर राजनीति में लगा हुआ है। क्या आप जानते हैं कि रीवाबा सोलंकी का परिवार गुजरात राज्य के कुछ सबसे अमीर घरों में गिना जाता है।

3. हरभजन सिंह- हरभजन सिंह भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो लंबे समय से हैं, लेकिन लोग उन्हें आज भी याद करते हैं। एक बेहद प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज और टीम में ‘टर्मिनेटर’ के रूप में पहचाने जाने वाले खिलाड़ी हरभजन सिंह ने गीता बसरा से शादी की है। गीता खुद एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं, जबकि उनके पिता राकेश बसरा इंग्लैंड के एक प्रसिद्ध व्यवसायी हैं।

4. सचिन तेंदुलकर- सचिन तेंदुलकर को क्रिकेटरों के बीच भगवान के रूप में पहचाना जाता है जो कई क्रिकेटरों और वानाबे क्रिकेटरों के लिए एक प्रेरणा है ।उन्होंने रिकॉर्ड्स के पहाड़ बनाए हैं और यही कारण है कि उन्हें प्रतिद्वंद्वी टीमों द्वारा भी सराहा गया है। क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। हमने या तो देखा है या सुना है कि एक समय था जब पूरी भारतीय क्रिकेट टीम लोकप्रिय थी क्योंकि सचिन के बजाय सचिन भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होने के लिए प्रसिद्ध थे। उन्होंने अंजली के साथ प्रेम विवाह किया था, जो उनसे लगभग 6 साल बड़ी थी। अंजली पेशे से एक डॉक्टर हैं और उनके पिता एक बहुत बड़े और समृद्ध व्यवसायी हैं।

5. वीरेंद्र सहवाग- वीरेंद्र सहवाग अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में रहने के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में काम किया। उन्हें व्यापक रूप से विश्व क्रिकेट के इतिहास में सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। सहवाग ने अपना पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच 1999 में खेला और 2001 में भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हुए। उन्होंने वर्ष 2004 में अंजली से शादी की। उन्होंने आरती अहलावत को अपने साथी के रूप में चुना है जो एक बहुत ही अच्छे रैंकिंग वकील की बेटी है। क्या आप जानते हैं कि वीरेंद्र सहवाग केवल 21 साल के थे जब उन्होंने आरती अहलावत को शादी के लिए प्रपोज किया था।

6. गौतम गंभीर- गौतम गंभीर टीम इंडिया के सबसे मूल्यवान खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने खेल के सभी प्रारूप खेले हैं। वह 2007 और 2011 में विश्व कप के दोनों फाइनल मैचों में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। गौतम ने एक राजनीतिज्ञ के रूप में अपनी दूसरी पारी शुरू की है और वर्तमान में लोकसभा के सदस्य के रूप में देश की सेवा कर रहे हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के एक सक्रिय सदस्य बन गए और एक सांसद के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने नताशा जैन से शादी की और सुखी वैवाहिक जीवन जी रहे हैं, जो रवींद्र जैन की बेटी हैं। रवींद्र जैन पेशे से एक कपड़ा व्यवसायी हैं और उन्होंने कई देशों में कारोबार का विस्तार किया है।

तो ये थी, हमारी भारतीय टीम के कुछ सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी जिनकी पत्नियाँ भी बहुत अमीर परिवारों से हैं।