Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactMajedar Jokes

इस इंसान के घर में विराजते हैं 1 हजार करोड़ के गणपति, हीरे से बानी है गणेश जी की प्रतिमा

हेलो दोस्तों गणपति बप्पा हमारे घर में विराजमान हो चुके हैं। हर साल गणेश उत्सव भारत देश में धूमधाम से मनाया जाता है। छोटे हो या बड़े लोग सभी लोग अपने घर में पति बप्पा को विराजमान करते हैं और धूमधाम से पूजा अर्चना करके विसर्जित करते हैं इसके साथ ही देश के कई हिस्सों में एक से बढ़कर एक गणेश पंडाल देखने को मिलता है। उसके साथ ही आकर्षक झांकियां भी देखने को मिलती है। एक तरह से कहा जाए तो भारत देश में गणेश उत्सव बहुत ही जोरो शोरो के साथ धूमधाम से मनाया जाता है उसकी तैयारियां महीनों पहले शुरू हो जाती है।

1000 करोड़ के गणेश जी : हम अक्सर सुनते हैं कई गणपति मंडलों के द्वारा विराजमान किए गए गणपति बप्पा किसी विशेष आकर्षण को लेकर प्रसिद्ध हो जाते हैं। ऐसे ही एक गणेश जी फिलहाल चर्चा का विषय बने हुए हैं। गुजरात के सूरत में एक कारोबारी के घर में 1000 करोड़ के गणपति विराजमान किए जाते हैं। जी हां दोस्तों आपको सुनकर काफी हैरानी होगी की एक हजार करोड़ के गणपति मैं ऐसा क्या हो सकता है जो उन्हें इतना मूल्यवान बनाती है

हीरा कारोबारी कनूभाई असोदारिया : न्यूज़ 18 के मुताबिक गुजरात के सूरत में रहने वाले हीरा कारोबारी कनूभाई असोदारिया के पास एक हीरा है जो पूर्णतः गणपति के आकार का है। कनुभाई बताते हैं कि वह हीरा उन्हें 20 वर्ष पहले बेल्जियम से कच्चा हीरा माल खरीदते समय मिला था। जब कनुभाई उस हीरे को घर ले आए तो उनके पिताजी ने हीरे को देखकर कहा कि यह तो पूर्ण रूप से गणपति के आकार का है। उसी समय से कनुभाई उस हीरे को भगवान यानी गणपति मानकर उसकी पूजा करते आ रहे हैं।

कनुभाई का मानना है कि जब से यह हीरा उनके घर में आया है तब से उनकी सारी परेशानियां दूर हो चुकी है। कनुभाई ने कहा कि यह हीरा कोहिनूर हीरे से भी ज्यादा मूल्यवान है। कोहिनूर हीरा केवल 104 कैरेट का होता है और कन्नू भाई के पास का यह गणपति के आकार का हीरा 184 कैरेट का है। यदि आज के समय में इस हीरे की मार्केट वैल्यू निकाली जाए तो यह करीब 1000 करोड़ रुपए का है।