मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा की बेटी ने अपनी हॉटनेस से उड़ाए सबके होश..

1960 से फिल्मों में सक्रिय प्रेम चोपड़ा बॉलीवुड के मशहूर विलेन के तौर पर जाने जाते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स की बात की जाए तो वे न सिर्फ अपने किरदार से मशहूर हो जाते हैं बल्कि उनके बच्चे भी अपनी खूबसूरती से एक अलग पहचान बनाते हैं। तैमूर सुहाना से लेकर इन दिनों सोशल मीडिया के स्टार किड्स में से एक आमिर खान की बेटी इरा खान तक, लेकिन इनमें से कई स्टार्स के बच्चे ही हैं जो हर चीज से दूरी बना रहे हैं.

बड़े मौकों पर भी ये कम ही देखने को मिलते हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं अभिनेता प्रेम चोपड़ा, जो एक खतरनाक विलेन के तौर पर जाने जाते हैं। जिनकी बेटी का नाम प्रेरणा चोपड़ा जोशी है जो बॉलीवुड से बहुत दूर रहती है। उन्होंने अभिनेता शर्मन जोशी से शादी की है। खूबसूरती के मामले में आज की एक्ट्रेस को मात देने वाली एक्ट्रेस शरमन जोशी ने 15 जून 2000 को गुजराती रीति-रिवाजों से शादी कर ली।

शर्मा ने मराठी और गुजराती थिएटर में अभिनय शुरू किया। उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1999 में कला फिल्म गॉडमदर से की थी। उन्हें अपनी फिल्मी शैली से बड़ी सफलता मिली थी। बाद में उन्हें 2009 की फिल्म 3 इडियट्स में देखा गया। उनके काम को हर कोई पसंद करता था।

अभिनेता शर्मन की पत्नी प्रेरणा भी बिजनेस वुमन हैं। दोनों एक दूसरे की कंपनी को खूब एन्जॉय करते हैं। प्रेरणा भले ही फिल्म में काम न कर रही हो लेकिन शरमन हमेशा उनकी राय लेते हैं.शरमन जोशी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘बबलू बैचलर’ के प्रमोशन में लगे हुए हैं.

1960 से फिल्मों में सक्रिय प्रेम चोपड़ा बॉलीवुड के मशहूर विलेन के तौर पर जाने जाते हैं। प्रेम चोपड़ा की असल जिंदगी के बारे में तो लोग बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन उनकी असल जिंदगी और परिवार वालों के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। इस पैकेज में हम प्रेम चोपड़ा के परिवार वालों के बारे में बता रहे हैं।

प्रेम चोपड़ा ने 1969 में उमा से शादी की। उमा चोपड़ा करीना कपूर की दादी कृष्णा राज कपूर की बहन हैं। इस रिश्ते में राज कपूर और प्रेम चोपड़ा भाई-बहन हैं। वहीं, मशहूर अभिनेता प्रेम नाथ, राजेंद्र नाथ और नरेंद्र नाथ प्रेम चोपड़ा के साले हैं।

प्रेम चोपड़ा की तीन बेटियां हैं। रकिता, पुनीता और प्रेरणा। सबसे बड़ी बेटी रकिता की शादी पटकथा लेखक और प्रचार डिजाइनर राहुल नंदा से हुई है, जबकि बीच की बेटी पुनीता की शादी गायक और टीवी अभिनेता विकास भल्ला से हुई है।

जबकि छोटी बेटी प्रेरणा की शादी शरमन जोशी से हुई है। शेम ने स्टाइल, एक्सक्यूज़ मी और 3 इडियट्स जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है।प्रेम चोपड़ा के 6 पोते-पोतियां हैं। सबसे बड़ी बेटी रकिता और राहुल नंदा की एक बेटी है जिसका नाम ऋशा है। वहीं, बीच की बेटियां पुनीता और विकास भल्ला की एक बेटी सांची और बेटा वीर है। सबसे छोटी लड़की प्रेरणा की एक बेटी ख्याला और जुड़वां बच्चे विहान और वर्यान हैं।

चोपड़ा ने राज कपूर की पत्नी कृष्णा की बहन उमा से शादी की है। जाने-माने लेखक और निर्देशक टंडन प्रेम चोपड़ा के पास इस शादी का प्रस्ताव लेकर आए थे। वहीं दूसरी ओर रणधीर और ऋषि कपूर के प्रेम प्रसंग में मस्से हैं।

प्रेम चोपड़ा 6 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं। लाहौर में जन्मे प्रेम चोपड़ा का परिवार विभाजन के बाद हिमाचल प्रदेश के शिमला में शिफ्ट हो गया, जहां वे बड़े हुए। उन्होंने शिमला से स्कूल की पढ़ाई की है।प्रेम चोपड़ा पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। इस दौरान उन्होंने नाटकों में भाग लिया। प्रेम के पिता चाहते थे कि वह एक डॉक्टर बने, लेकिन वह ग्रेजुएशन के बाद मुंबई आ गया और जल्द ही बॉलीवुड में प्रवेश कर गया।

अभिनेता शरमन जोशी प्रेम चोपड़ा के सबसे छोटे दामाद हैं। इसके साथ ही शरमन टीवी के मशहूर अभिनेता रोहित रॉय के बहनोई भी हैं। उनकी बहन मानसी जोशी रोहित रॉय की पत्नी हैं।