जिस एक्ट्रेस के पोस्टर ने ही 90 के दशक में मचाया था तहलका, आज पहुंच गई इस हालत में की कोई..

बोल्डनेस की हदें पार कर एक्ट्रेस ने उड़ाए सभी के होश, अब ऐसे दिखें : बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जहां पहुंचने का सपना हर कोई देखता रहा है, लेकिन इस दुनिया में कई आए और कई खो गए, कई अभिनेता और अभिनेत्री शुरुआत में सफलता के शिखर पर पहुंच गए।

एक समय था जब सफलता उनसे दूर होती चली गई और वो लोग भी फिल्मों से हमेशा के लिए दूर हो गए। आज हम आपको उन्हीं बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक समय में अपना नाम बनाया लेकिन आज एक गुमनाम दुनिया में खो गई हैं।

बॉलीवुड में हम बहुत सारी प्रेम कहानियां देखते हैं, और इससे प्रेम विवाह होता है, अभिनेता और अभिनेत्रियां एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं और शादी कर लेते हैं लेकिन कई अभिनेत्रियां भी निर्देशक के प्यार में पड़ जाती हैं।

फिल्मी दुनिया में अभिनेत्रियों का करियर ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता। जब किसी की शादी होती है तो वह फिल्में छोड़कर दूसरे क्षेत्र में अपना नाम बनाने लगता है। बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां भी रही हैं।

जिन्होंने कम फिल्में करने के बाद शादी की या बाद में फिल्में करना बंद कर दिया। ऐसे ही गुमनाम सितारों में आज हम एक ऐसी मशहूर अभिनेत्री के बारे में बताएंगे जिनका नाम उदिता गोस्वामी है।

उदिता का जन्म 9 फरवरी 1984 को हुआ था। उदिता की शिक्षा उत्तराखंड में हुई थी। 16 साल की उम्र में उदिता को फैशन इंस्टीट्यूट के लिए रैप वॉक करने का मौका मिला। फिर उदिता दिल्ली आ गईं और मॉडलिंग करने लगीं।

मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए उदिता दिल्ली के बाद मुंबई आ गईं। शुरुआत में मुझे फिल्मों में काम करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने शुरुआत में पेप्सी और टाइटन वॉच के लिए भी विज्ञापन दिया था। उदिता ने 2003 में पूजा भट्ट की फिल्म ‘पाप’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

ऐसे शुरू हुआ उदिता गोस्वामी का करियर लेकिन ‘पाप’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। हालांकि अपने बोल्ड सीन की वजह से उदिता अपनी डेब्यू फिल्म से ही काफी चर्चा में रहीं। फिर उदिता को एक फिल्म मिली जिसने उदिता की लोकप्रियता में चार चांद लगा दिए और उन्हें एक साथी भी दिया।

मोहित सूरी को ‘जहर’ की शूटिंग के दौरान उदिता से प्यार हो गया और दोनों ने लगभग 9 साल तक डेटिंग करने के बाद शादी कर ली। इस फिल्म में उदिता ने काफी बोल्ड सीन दिए थे। फिल्म का पोस्टर जिसमें उदिता की पीठ सफेद चादर में नजर आ रही थी, काफी लोकप्रिय हुआ था।

उदिता ने फिल्म ‘जहर’ से लोकप्रियता हासिल की लेकिन वह कभी बड़ी फिल्मों में नहीं आईं क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि प्रचार कैसे किया जाता है। वह लाइमलाइट से दूर रहना और शादी और दो बच्चे होने के बाद भी लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती थीं।

‘जहर’ के बाद उनके करियर का ग्राफ ऊपर जाने की बजाय तेजी से नीचे आता नजर आया। उसके बाद उदिता की ‘अगर’, ‘किसे प्यार करू’ और ‘फॉक्स’ जैसी फिल्में रिलीज हुईं। उदिता ने 2013 में शादी की और फिल्मों को अलविदा कह दिया।

‘पाप’ जैसी फिल्में कर चुकीं उदिता ने निर्देशक मोहित सूरी से शादी की थी। मोहित ‘ए विलेन’ जैसी फिल्में बना चुके हैं। इस जोड़े ने 2013 में शादी की और बाद में 2015 में वे देवी सूरी नाम की एक बेटी के माता-पिता बने।