Trending Hindi jokesFunny jokesजोक्सLove jokesUPSCJokesमजेदार जोक्सहिंदी जोक्सIPSIASfactUPSC EXAM QNA

एक समय में यह अभिनेत्री हुआ करती थी सनी देओल की गर्लफ्रेंड, इस वक्त कर रही हैं ये काम

बॉलीवुड स्टार्स की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अगर आप बॉलीवुड की कई प्रेम कहानियों के बारे में जानते हैं तो बहुतों को पता भी नहीं है। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही प्यार के बारे में बताने जा रहे हैं.अपने गुस्सैल युवक की छवि की वजह से सुर्खियों में रहने वाले अभिनेता सनी देओल अपनी असल जिंदगी में किसी रोमांटिक हीरो से कम नहीं थे. सनी देओल की लव लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

वहीं सनी देओल ने बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है लेकिन आज हम उनके फिल्मी करियर की नहीं बल्कि उनकी एक गर्लफ्रेंड की बात करने जा रहे हैं जिसकी गर्लफ्रेंड आज विधवा हो गई है और अपनी दो बेटियों के साथ रह रही है.

सनी देओल की गर्लफ्रेंड कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया हैं। सनी देओल और डिंपल कपाड़िया ने 80 के दशक में एक साथ कई फिल्में कीं। असल जिंदगी पर इस हिट को देखकर उन्हें पता ही नहीं चला कि वे असल जिंदगी में कब करीब आने लगे.ये वो वक्त था जब ये दोनों सितारे अपने करियर के लिए काफी अहम थे.

सनी देओल अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के प्यार में पागल थे। वहीं सनी देओल और डिंपल कपाड़िया को एक साथ स्पॉट किया गया. दोनों को लंदन में हाथ में हाथ डाले बैठे देखा गया. जिन्होंने ये साफ कर दिया है कि वो अभी भी डिंपल के साथ रिलेशनशिप में हैं.

सनी देओल और डिंपल ने कई फिल्मों में काम किया सनी देओल और डिंपल ने मंजिल मंजिल, गुनाह, आग का गोला और अर्जुन जैसी फिल्मों में साथ काम किया। कहा जाता है कि फिल्म मंजिल मंजिल की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया। तब सनी देओल पहले से शादीशुदा थे जिसके चलते उनकी लव स्टोरी पूरी नहीं हो पाई.

लेकिन सनी देओल की जिंदगी छोड़ने के बाद डिंपल ने मार्च 1973 में बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता राजेश खन्ना से शादी कर ली। वैवाहिक जीवन जिस दौरान डिंपल ने दो बेटियों ट्विंकल और रिंकल को जन्म दिया वह आज एक बहुत बड़ी और बॉलीवुड अभिनेत्री बन गई हैं।

11 साल से चली आ रही इस प्रेम कहानी का अंत तब हुआ जब बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने सनी देओल की जिंदगी में एंट्री की। नब्बे के दशक में सनी का झुकाव रवीना टंडन की तरफ हुआ.1990 में सनी देओल की दूसरी सुपरहिट फिल्म आई. फिल्म का नाम ‘जिद्दी’ था। इस फिल्म में सनी के साथ रवीना टंडन ने काम किया था।

दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया और फिल्म सुपरहिट हो गई। बाद में इस बात की पुष्टि हुई कि सनी और रवीना रिलेशनशिप में हैं लेकिन दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात नहीं की।

लेकिन सनी देओल की सहानुभूति जल्द ही प्यार में बदल गई। रवीना के प्यार के चलते सनी ने छोड़ दिया डिंपल का साथ. शादी के कई साल बाद डिंपल के पति राजेश खन्ना की 2012 में हार्ट अटैक से मौत हो गई. तब से डिंपल अपनी दो बेटियों रिंकी खन्ना और ट्विंकल खन्ना के साथ विधवा जीवन जी रही हैं।

Disclaimer- इस लेख में दी गई बातें पूरी तरह से मीडिया रिपोर्टों, ज्योतिष मान्यताओं और आयुर्वेद सिद्धांतों पर आधारित हैं.. इसलिए कुछ मामलों में इसे सभी के लिए लागू नहीं किया जा सकता है.. दर्शकों को इसे अपने बुद्धिजीवियों और ज्ञान के साथ देखना होगा..