असल जिंदगी में टीवी दुनिया से बिलकुल अलग दिखते हैं इंस्पेक्टर हप्पू सिंह, आइए देखते हैं इनकी जीवन की असली तस्वीरे..

अगर हम टीवी की दुनिया की बात करें तो आज हम उन टीवी कलाकारों में से एक के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे आप सभी रोजाना टीवी पर देखते हैं। जी हां, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां हम बात कर रहे हैं भाभी जी घर के हाई शो के हप्पू सिंह की।

आपको बता दें कि वह इस शो में एक पुलिस अफसर की भूमिका निभा रहे हैं और उनकी कॉमेडी दर्शकों को खूब हंसाएगी. इतना ही नहीं इस शो में उनकी भाषा भी काफी अलग है. जी हां, इस शो में उनकी भाषा भी यूपी की ही है।

यही वजह है कि इस शो में दर्शकों को उनका अंदाज ही नहीं बल्कि उनकी भाषा भी खूब पसंद आती है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शो में उनका फोकस काम पर कम और रिश्वत लेने पर ज्यादा रहता है. जी हाँ, इस शो में उनका किरदार रिश्वत लेने के लिए भी काफी मशहूर है.

इस शो में वह गोरी मेम के पीछे भी नजर आ रहे हैं। हालांकि अगर उनकी असल जिंदगी की बात करें तो असल जिंदगी में वह अपने किरदार से काफी अलग हैं। जी हाँ, असल जिंदगी में उनका मिजाज काफी खुशनुमा है, लेकिन उनका लुक काफी अलग है.

आपको बता दें – रियल लाइफ में यह काफी हैंडसम लगती हैं। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि शो में मूंछें उन्हें काफी कूल और कॉमेडिक लुक देती हैं। दरअसल, असल जिंदगी में उनकी मूंछ भी नहीं है। यानी अगर आसान शब्दों में कहें तो असल जिंदगी में हप्पू सिंह जी बिना मूछों के रहते हैं.

बेशक आप भी उनकी रियल लाइफ की तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे। हालांकि असल जिंदगी में भी उनका अंदाज काफी अलग है। हप्पू सिंह का असली नाम नहीं जानने वालों के लिए बता दें कि हप्पू सिंह के नाम से मशहूर इस कलाकार का असली नाम योगेश त्रिपाठी है।

जिनकी उम्र उनतालीस साल है। अब हालांकि इस शो में उनका किरदार कम ही दिखाया जाता है, लेकिन योगेश त्रिपाठी ने जिस तरह से अपने किरदार को लोगों के सामने पेश किया है, उसने लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बना ली है.

शायद यह एक कारण है कि वे इतना खराब प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं – भले ही वह शो में मुख्य पात्र नहीं है। बता दें कि हप्पू सिंह शो में बात करते वक्त HOW शब्द का इस्तेमाल जरूर करते हैं और फिर लोग खूब हंसते हैं.

इसके अलावा जब वह शो में सभी को रिश्वत के नाम पर कुर्बानी देने को कहते हैं तो दर्शक खूब हंसते हैं. अब, इसमें कोई शक नहीं है कि योगेश शुरू से ही इस शो का खास हिस्सा रहे हैं।

टीवी की दुनिया में कई ऐसे किरदार हैं जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं. इनमें से कई किरदार बेहद मजाकिया हैं। इन किरदारों का एक्शन देखकर फैंस के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। यही वजह है कि इन किरदारों को फैंस एवरग्रीन कॉमेडियन का टैग दिया गया है। इस रिपोर्ट में हम आपको टीवी शो के कुछ ऐसे किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देखकर फैंस हंसने के अलावा कुछ नहीं कर सकते।

बता दें कि सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में धूम मचाने वाली शिल्पा शिंदे अंगूरी भाभी के रोल में नजर आई थीं. अब यहां शिवांगी यह भूमिका निभा रही हैं। यह भी पढ़ें- ‘भाभी जी घर पर है’ सीरियल ‘अंगूरी भाभी’ की असल जिंदगी में शादी में मुसीबतों के बादल, अब यहां क्या करेंगी शुभांगी?

अंगूरी भाभी के बाद लाल सक्सेना हैं। और लाल सक्सा आधुनिक उपनिवेश का सबसे चतुर पागल है। अनिखे लाल सक्सेना बिजली के झटके के शौकीन हैं। सदमे के बाद, “मुझे यह पसंद है” और सक्सेना के मुंह से लाल निकल आया।

सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दयाबेन यानी दिशा वकानी तीन साल से गायब हैं। फैंस उन्हें तब भी याद करते हैं, जब वह दयालु नहीं होते। दयाबेन का अंदाज आज भी लोग नहीं भूले हैं. दयाबेन का गाबरा हो या दया बेन की आवाज, फैंस हर छोटी-छोटी चीज को मिस करते हैं। इतना ही नहीं दयाबेन का ‘ओ माता माता जी2’ डायलॉग बच्चे की जुबान पर चढ़ गया है. यह भी पढ़ें- गुणों से भरपूर सनी लियोन अब भाभी बनकर दर्शकों को हंसाएंगी

सब टीवी के सुपरहिट शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में पोपटलाल की आज भी शादी नहीं हो पाई थी. हाथ में छाता लिए पत्रकार पोपटलाल अपने प्रशंसकों को हंसाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। पूरे शो में पोपटलाल अलग दिखते हैं। पोपटलाल की हरकतों को देखकर फैंस के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

सुनील ग्रोवर भोली बन गए और टीवी की तमाम हसीनाओं को पीछे छोड़ दिया। गुट्टी ने हमेशा ‘आप आए है इस बगिया फूल खिले है गुलशन गुलशन’ गाते हुए शो में प्रवेश किया। गुत्थी के अंदाज ने बॉलीवुड सितारों को भी प्रभावित किया। उनके चाहने वाले आज भी गुट्टी को खूब याद करते हैं.